Odisha MEMU Train Derailed: ओडिशा के संबलपुर में बुधवार (8 नवंबर) को मेमू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. ये हादसा साराला के पास  हुआ है.


संबलपुर के डीआरएम विनीत कुमार ने कहा, ''झारसुगुड़ा से संबलपुर चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक भैंस ट्रैक पर आ गई थी जो कि कोच के नीचे फंस गई. ऐसे में ऊपर से जब रेल गुजरी तो एक कोच की ट्रोली डिरेल हुई है. इसमें कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है. सभी लोग सुरक्षित हैं.'' 


रेलवे ने क्या कहा?
पूर्वी तट रेलवे (ईसीओआर) ने कहा कि ओडिशा के संबलपुर जिले में बुधवार शाम एक भैंस से टकराने के बाद एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई. हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित हैं.


ईसीओआर ने एक बयान में कहा कि सरला-संबलपुर खंड पर अचानक एक भैंस के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से शाम करीब छह बजकर 25 मिनट पर झारसुगुड़ा-संबलपुर पैसेंजर विशेष ट्रेन के एक कोच के चार पहिए पटरी से उतर गये. हादसे में भैंस की मौत हो गई.






मौके पर पहुंची टीम
संबलपुर के मंडल रेल प्रबंधक और उनकी टीम अवरुद्ध लाइन पर परिचालन शुरू कराने के लिए मौके पर पहुंच गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारी के हवाले से बताया कि रात आठ बजकर 35 मिनट पर 30 किमी प्रति घंटे की निम्न गतिसीमा के साथ ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया.


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- UP: रेलवे बोर्ड ने मथुरा जंक्शन के नवीनीकरण को मंजूरी दी, दिवाली के बाद शुरू हो सकता है काम