Odisha School Incident: ओडिशा के जाजपुर जिले (Jajpur District) के एक सरकारी स्कूल में चौथी क्‍लास के छात्र की मंगलवार (21 नवंबर) को उस समय मौत हो गई जब एक शिक्षक ने उसे कथित तौर पर उठक-बैठक करने को मजबूर किया. बच्चा राज्‍य के ओरली स्‍थ‍ित सूर्य नारायण नोडल उच्च प्राथमिक विद्यालय का छात्र था. उसका नाम रुद्र नारायण सेठी बताया गया है.

  
 
न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक, मंगलवार को 10 साल का छात्र रुद्र दोपहर तीन बजे कक्षा के दौरान स्कूल परिसर में अन्‍य 4 साथी छात्रों के साथ खेलते देखा गया. इस पर एक शिक्षक को गुस्‍सा आ गया और उसने छात्र को कथित तौर पर इसकी सजा के ल‍िए उठक-बैठक करने का आदेश दिया. इस दौरान बच्‍चा ग‍िर गया. इसके बाद घटना की जानकारी उसके माता-प‍िता को दी गई जोक‍ि रसूलपुर ब्‍लॉक के ओरली गांव में रहते हैं.  
 
हालत खराब होने पर हेल्‍थ सेंटर ले गए 


बच्‍चे को पास के कम्‍युन‍िटी हेल्‍थ सेंटर ले जाया गया. इसके बाद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर मंगलवार रात कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


घटना को लेकर नहीं म‍िली कोई श‍िकायत- बीईओ


इस मामले पर रसूलपुर ब्‍लॉक शिक्षा अधिकारी (BEO) नीलांबर मिश्रा से संपर्क क‍िया गया. उन्‍होंने कहा कि अभी तक इस संबंध में क‍िसी प्रकार की कोई औपचारिक शिकायत प्राप्‍त नहीं हुई है. उन्होंने कहा, "अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो हम जांच शुरू करेंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएंगी.'' 


सहायक बीईओ ने मामले की जांच शुरू की 


वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद रसूलपुर के सहायक ब्‍लॉक शिक्षा अधिकारी प्रवंजन पाती ने स्कूल का दौरा भी किया है और घटना की जांच शुरू की है. 


यह भी पढ़ें: Watch: 'पानी की तेज रफ्तार के बीच कंधे पर बस्ता और हाथ में रस्सी...' जान पर खेलकर ऐसे स्कूल पहुंचते हैं स्टूडेंट्स