India vs South Africa 2nd T20: आईपीएल (IPL) के बाद क्रिकेट प्रेमी (Cricket Lovers) एक बार फिर से अपने पसंदीदा खिलाड़ी को मैदान पर विकेट लेते और जोरदार शॉट जड़ते देख सकेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की मेजबानी करने जा रही है. इस दौरान सीरीज का पहला टी20 दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) के मैदान पर तो दूसरा मैच 12 जून को कटक में खेला जाएगा.


टीम इंडिया अपना दूसरा टी20 मैच ओडिशा के कटक के बाराबती स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेगी. उससे पहले क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस मैच को देखने के लिए टिकट खरीदने की होड़ मची हुई है. वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 जून को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का पहला टिकट ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खरीदा है.






ओडिशा के सीएम देखेंगे टीम इंडिया का दूसरा टी20 मैच


दरअसल ओडिशा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पंकज लोचन मोहंती और ओडिशा क्रिकेट संघ (OCA) के सचिव संजय बेहरा ने सोमवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को यह टिकट दिया है. इसके साथ ही OCA के सचिव संजय बेहरा ने सीएम नवीन पटनायक को टिकटों की सुचारू बिक्री के लिए किए गए प्रबंध की जानकारी भी दी है.


केएल राहुल को बनाया गया टीम इंडिया का कप्तान


सीरीज की बात की जाए तो इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं. वहीं आईपीएल और बीते कुछ समय से टीम इंडिया में बेहतर प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत उप कप्तान बनाए गए हैं. वहीं हाल ही में हुए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है.


टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.


दक्षिण अफ्रीका की टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, ड्वेन प्रिटोरियस, मार्को जेनसन, रैसी वैन डेर डूसन, कैगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे.


ये भी पढ़ें-


रवि शास्त्री ने दिल्ली टी20 के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन, दिनेश कार्तिक को नहीं दी जगह


Indonesia Open 2022: भारत को लगा बड़ा झटका, साइना-कश्यप ने इंडोनेशिया ओपन से वापस लिया नाम