Bajrang Dal: ओडिशा के बालासोर जिले में कथित तौर पर मवेशियों की तस्करी कर पश्चिम बंगाल ले जा रहे एक ग्रुप के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. इस झड़प में बजरंग दल के कम से कम 10 कार्यकर्ता घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कटक के सालेपुर इलाके के बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मवेशियों को ले जा रही कम से कम तीन वैन का लगभग 200 किमी तक पीछा किया.


पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एनएच 60 पर बालासोर शहर के बाहरी क्षेत्र के फुलाडी इलाके में वैन को रोकने लगे. जल्द ही बजरंग दल कार्यकर्ताओं को दोखते हुए वैन रुक गई. बालासोर सदर पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही वैन को रोका गया, वैसे ही मवेशियों को लेकर जा रहे लोगों और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. वैन सवार लोगों ने तुरंत स्थानीय गांव वालों से मदद मांगी. 


तीन कार्यकर्ताओं की हालत गंभीर


पुलिस ने बताया कि स्थानीय गांववाले बांस की लाठियों और अन्य हथियारों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पिटाई शुरू कर दी. इस घटना में कम से कम 10 कार्यकर्ता घायल हुए हैं. तीन कार्यकर्ता ऐसे हैं, जिनकी पिटाई की वजह से हालत गंभीर है. उन्हें फ्रैक्चर हुआ है और सिर पर गंभीर चोट आई है. जिन दो वाहनों के जरिए बजरंग दल कार्यकर्ता सफर कर रहे थे, वो बुरी तरह टूट गई हैं. इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. 


इससे पहले, सितंबर में गुस्साई भीड़ ने क्योंझर जिले में मवेशियों को ले जा रहे एक वाहन को सिर्फ इसलिए आग के हवाले कर दिया, क्योंकि उन्हें शक था कि इस वाहन का इस्तेमाल मवेशियों की तस्करी के लिए हो रहा है. उसी महीने, बालासोर जिले में स्थानीय लोगों ने कमरदा-बलियापाल रोड पर मवेशियों से लदी तीन वैनों को आग लगा दी थी. लोगों ने तीन वैनों में लगभग 100 मवेशियों को पश्चिम बंगाल ले जाने वैन को रोका था, जिसके बाद उन्हें आग के हवाले किया गया.


यह भी पढ़ें: 'सुबह 3 बजे से ड्रम-संगीत के साथ मंदिरों में होती है आरती, क्या उससे नहीं होता शोर?', मस्जिदों से लाउडस्पीकर्स बैन करने की याचिका पर HC ने पूछा