Karnataka Bus Pee-Gate Case: हाल ही में एयर इंडिया की फ्लाइट में कथित शराब कांड का मुद्दा काफी सुर्खियों में रहा था. इस केस में आरोपी शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी भी हुई थी. अब ऐसा ही मामला कर्नाटक से सामने आया है. यहां कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम की बस में एक शराबी शख्स पर एक महिला की सीट पर पेशाब करने का आरोप है. कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) ने गुरुवार (23 फरवरी) को इसकी पुष्टि की. 


इस घटना की जानकारी देते हुए KSRTC ने बताया, "बुधवार (22 फरवरी) रात को मंगलुरू जाने वाली बस में शराब के नशे में एक यात्री ने महिला की सीट पर पेशाब कर दिया था." आरोपी ने यह हरकत उस वक्त की थी, जब बस एक ढाबे पर रुकी थी. महिला भी जलपान करने के लिए नीचे उतर गई थी. लौट के आने पर उसने युवक को ऐसी हरकत करते हुए पकड़ लिया था.


आरोपी को बस से उतार दिया गया 


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने बस चालक व परिचालक को सूचना दी. जिसके बाद आरोपी को विजयपुर-मंगलुरू बस से जबरन उतार दिया और एक होटल के पास छोड़ दिया गया था. कंडक्टर और ड्राइवर ने गंदी सीट को साफ कराया और उन्होंने महिला को दूसरी सीट भी दी. एक बयान में KSRTC ने साफ किया कि आरोपी शराबी आदमी ने महिला पर पेशाब नहीं किया था और उसने इस घटना के लिए माफी मांगी थी.


महिला ने दर्ज कराया मुकदमा


कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन ने आगे बताया कि महिला ने नशे में उनकी सीट पर पेशाब करने वाले यात्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की. यही वजह रही कि बस अपनी निर्धारित यात्रा पर चलती रही. ऐसा ही एक मामला इस साल के शुरुआत में सामने आया था. तब एयर इंडिया के विमान में शराब के नशे में एक यात्री ने एक महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. इस घटना में आरोपी को किसी कानूनी कार्रवाई का सामना नहीं करना पड़ा था. जबकि पिछले साल नवंबर में ऐसी ही घटना में आरोपी पर मुकदमा दर्ज हो गया था. 


आरोपी शंकर मिश्रा पर हुई थी कार्रवाई


नवंबर में न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा नाम के यात्री ने बुजुर्ग महिला पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था. आरोपी शंकर मिश्रा पर एयरलाइन ने चार महीने का बैन लगा दिया है. इस घटना में आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई थी. 


ये भी पढ़ें-Gauhati High Court: सेना के रिटायर्ड अधिकारी को चुनाव अधिकारी ने घोषित किया विदेशी, हाई कोर्ट ने लिया एक्शन