नई दिल्लीः मशहूर वकील महेश जेठमलानी ने कहा है कि उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किए जाने की सूचना मिली है. जेठमलानी ने कहा कि ''मुझे राज्यसभा के लिए नामित किए जाने की सूचना दी गयी है.'' महेश जेठमलानी मशहूर वकील राम जेठमलानी के बेटे हैं. राम जेठमलानी भी राज्यसभा सदस्य रह चुके थे. इसके अलावा वह कई बड़े मामलों में पैरवी कर चुकें है.


महेश जेठमलानी का नामांकन ऐसे वक्त में सामने आया है जब हाल में नामित किए जाने की श्रेणी में दो रिक्तियां हुईं. स्वपन दासगुप्ता ने इस साल मार्च में राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था.


राम जेठमलानी काफी सीनियर एडवोकेट और देश के कानून मंत्री रह चुके हैं. बता दें कि महेश जेठमलानी की गिनती देश के महंगे वकीलों में होती है. महेश जेठमलानी को दिवंगत सांसद रघुनाथ महापात्रा के खाली हुए पद पर नामित किया गया है. राज्यसभा सांसद के तौर पर जेठमलानी का कार्यकाल मई 2024 तक रहेगा.


भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा था. दूसरी जगह तब खाली हुई थी जब राज्यसभा सांसद और मूर्तिकार रघुनाथ महापात्र का निधन हो गया था. उनका निधन इसी माह कोरोना के कारण हुआ था.


बता दें कि राष्ट्रपति कैबिनेट के सुझाव पर राज्यसभा के लिए 12 सदस्यों को मनोनीत कर सकते हैं. ये लोग साहित्य, विज्ञान, खेलकूद, कला एवं समाज सेवा जैसे क्षेत्रों की बड़ी हस्तियां होते हैं.


बंगाल और केंद्र सरकार में तकरार जारी, एचके द्विवेदी बने नए मुख्य सचिव, अलपन बंदोपाध्याय को भेजा गया रिमाइंडर | 10 बड़ी बातें