IGP Vijay Kumar on Terrorist: जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने साफ कर दिया है कि सभी 'सॉफ्ट टारगेट' को सुरक्षा प्रदान करना किसी भी सुरक्षा एजेंसी के लिए संभव नहीं है. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शनिवार को श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस एक पेशेवर बल होने के नाते स्थिति को संभालना जानती है और पिछले दिनों हुए हमले कोई चूक नहीं है.

  


उन्होंने कहा कि मैं बार-बार कह रहा हूं कि सुरक्षा के मोर्चे पर कोई चूक नहीं हुई है. सॉफ्ट टारगेट पर हमला किया गया जिन्हें हमारे द्वारा सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई. प्रत्येक आसान लक्ष्य को सुरक्षा प्रदान करना संभव नहीं है और हमने उनकी पहचान कर ली है. हाल ही में नागरिकों की हत्याओं के पीछे उग्रवादी संगठन और उसके सदस्यों के बारे में बोलते हुए विजय कुमार ने कहा कि आम नागरिको पर हमले में 5 आतंकी शामिल हैं, जिनमें से दो को पहले ही खत्म किया गया है.


'राजनेता हमेशा उल्टा-पुल्टा बोलते हैं'


जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटो में बैक टू बैक मुठभेड़ों को देखते हुए हालात और पिछले दिनों हुई आम नागरिको की हत्या के बाद कुछ राजनेताओ के जम्मू-कश्मीर में शांति के दावों के बारे में सवाल पर विजय कुमार ने कहा कि राजनेता हमेशा उल्टा-पुल्टा बोलते हैं.  उन्होंने कहा कि राजनेताओं का काम 'उलता पुल्टा' कहते रहना है. हम पेशेवर ताकत हैं. डॉक्टर जानता है कि कैसे इलाज करना है. हम पेशेवर हैं और मुझे पता है कि इसे कैसे संभालना है. 


दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में चल रहे अभियान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कल देर रात, अवंतीपोरा पुलिस को सूचना मिली कि दो आतंकवादी वहां छिपे हुए हैं. सेना और सीआरपीएफ ने घेराबंदी की. हमने उन्हें सरेंडर करने का मौका दिया, जिसे उन्होंने मना कर दिया. आईजीपी विजय कुमार ने आगे कहा कि जिस इमारत में आतंकवादी छिपे हुए थे, वह कंक्रीट की तीन मंजिला इमारत है. ग्रेनेड फेंकने के कारण आग लगी थी. ऑपरेशन चल रहा है. उन्होंने कहा कि अक्टूबर से अब तक घाटी में 9 मुठभेड़ हो चुकी है और 11 आतंकवादी मारे गए हैं.


ये भी पढ़ें- 


आंध्र प्रदेश के Devargattu में बन्नी उत्सव में हिंसा, 60 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर


J&K: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, लश्कर के टॉप कमांडर उमर खांडे को सुरक्षाबलों ने घेरा