Gujarat Election Result: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने रविवार को कहा कि गुजरात में पार्टी के नेताओं को उचित सम्मान नहीं दिया गया, जिसके कारण राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा उन नेताओं का सम्मान करना चाहिए जिन्होंने इसे पहले सफलता दिलाई है.


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख बनाने का राज्य में चुनावी लाभ मिला. कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सिर्फ 17 सीट जीतीं, जबकि 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा में उसने 40 सीट हासिल कीं.


गुजरात चुनाव को लेकर क्या बोले मोइली?
वीरप्पा मोइली ने कहा कि पहले परखे गए, अच्छी तरह परखे गए और समय की कसौटी पर परखे गए नेताओं को सम्मान दिया जाना चाहिए और कांग्रेस तभी उभर सकती है. हमने गुजरात में ऐसा नहीं किया.


नेताओं को निराश किया गया
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में नेताओं को निराश किया गया और चीजों में सुधार नहीं हुआ है. इस सबक से सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिवों और पर्यवेक्षकों को राज्य के नेताओं पर चीजों को थोपना नहीं चाहिए बल्कि उनको सशक्त बनाना चाहिए, आगे बढ़ाना चाहिए.  उन्होंने कहा कि उसे और उचित पहचान देनी चाहिए ताकि वे पार्टी के लिए हमेशा काम कर सकें.


नहीं दिया गया उचित सम्मान
वीरप्पा मोइली ने कहा कि पिछली बार उन्होंने बहुत अच्छा परिणाम मिला था (2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77 सीट मिलीं थीं). उस समय (2017 में गुजरात में) प्रमुख भूमिका में रहे सभी नेताओं को बदल दिया गया. उनको उचित सम्मान और पहचान नहीं दी गई.


Sukhwinder Singh Sukhu: बेटा बनने जा रहा था CM तो उससे कुछ देर पहले क्या बोलीं सुक्खू की मां?