नई दिल्ली: एबीपी न्यूज़ ने दिल्ली में कूड़े के हाल पर दिखाई रिपोर्ट के बाद निगम की आंख खुली है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम 95 लाख रुपए खर्च कर विज्ञापन के ज़रिये लोगों में जागरूकता फैलाएगा. उत्तरी दिल्ली में होर्डिंग्स, बैनर, फ्लेक्स, मेट्रो फीडर बसों आदि पर विज्ञापन लगाकर लोगों को जागरूक करेगा.


उत्तरी दिल्ली निगम के प्रवक्ता योगेंद्र मान ने कहा कि निगम पहले से भी जागरूकता अभियान चलाता रहा है, लेकिन इस तरह की खबर दिखाने के तेज़ी आती हैं. हम इस तरह की खबरों को सकारात्मक रूप से देखते हैं.

ABP न्यूज़ की खबर का बड़ा असर, HC ने दिल्ली की गंदगी की रिपोर्ट PMO को सौंपने के लिए कहा

उत्तरी दिल्ली में होर्डिंग के ज़रिए लोगों को समझाया जाएगा कि कैसे कूड़े को उसकी सही जगह डाले या क्या उपयोग करें, क्या ना करें. उदाहरण के लिए एक होर्डिंग पर लगा है कि 'पॉली आंटी' इसमे बताया गया है कि पॉलीथिन का प्रयोग ना करें. इस तरह अलग अलग माध्यमो के ज़रिए लोगो को जागरूक किया जाएगा.

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज़ ने हाल ही दिल्ली में कूड़े के हाल पर खबर दिखाई थी, जिसे दिल्ली हाइकोर्ट में दिखाया गया. जिसके बाद कोर्ट ने निगम को कड़ी फटकार लगाते हुए एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर्स को निगम कमिश्नर बनाते हुए इस तरह और पड़ताल करने को कहा था.