जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है. मैंने सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया है. हमारा उद्देश्य है कि स्थिति सामान्य रहे, कोई उकसावे की बात न हो. उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र के लोगों, विभिन्न दबाव समूहों और यहां आने वाले सभी लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं.


पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि राजनीतिक नेताओं को मस्जिद के पास जाने की इजाजत नहीं है, वहां आम लोगों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है. कब तक बैरिकेंडिंग लगाई जाएगी, इस सवाल पर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अगले 24-36 घंटों में क्षेत्र में सामान्य स्थिति वापस आ जाएगी.






 


सीपीआई के महासचिव डी राजा दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में पहुंचे. उन्होंने कहा कि "हम यहां पीड़ितों से मिलने आए हैं, पुलिस हमें इजाजत नहीं दे रही है, भारत सबका है." 


जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा को अब एक हफ्ता बीत चुका है, लेकिन इलाके में शांति बनाए रखने के लिए अभी भी वहां भारी पुलिस बल तैनात है. इसके साथ ही पूरे इलाके में ड्रोन के द्वारा भी नजर रखी जा रही हैं. ताकि कोई भी घटना ना घट सके. जहांगीरपुरी में दो दिन पहले हुई अवैध कब्जे पर कार्रवाई के बाद भारी संख्या में वहां महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया है. बीते दिन कुछ जवानों को इलाके के घरों की छत पर भी तैनात किया गया था, ताकि घरों से कोई पत्थरबाजी ना कर सके.


ये भी पढ़ें: अब आपके स्मार्ट ग्लास से चलेगा WhatsApp, मेटा इस खास फीचर पर कर रहा है काम


ये भी पढ़ें: गेमिंग के दीवानों के लिए अच्छी खबर, मेटा अगले साल तक वीआर प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेगा कई गेम्स