HMD Global के पास इस महीने से लॉन्च करने के लिए पाइपलाइन में नोकिया के कई फोन हैं. इनमें से एक एंड्रॉइड-पॉवर्ड नोकिया फीचर फोन भी है जिसके काफी लंबे समय से रूमर हैं. एक नए स्केच सामने आया है जिससे लग रहा है कि नोकिया फीचर फोन एंड्रॉयड पर चल रहा है.


HMD Global क्लासिक नोकिया फोन्स को नये अवतार में वापस ला रही है जिनमें Nokia 3110, Nokia 8110 और Nokia 5310 शामिल हैं. इस के साथ ही कंपनी के नोकिया फीचर फोन पर भी काम करने की उम्मीद है जो गूगल के एंड्रॉइड-ओएस से संचालित होगा. इस नोकिया फीचर फोन का एक स्केच सामने आया है जिसमें एक डेडिकेटेड गूगल अस्टिटेंट बटन है. यह स्केच Nokiamob ने शेयर किया गया है. इससे माना जा रहा है कि यह रूमर वाला एंड्रॉइड-पॉवर्ड नोकिया फीचर फोन है.


नोकिया के फोन्स जैसे ही है डिजाइन


गूगल अस्टिटेंट बटन के अलावा इस फोन का बाकी डिजाइन अन्य नोकिया फीचर फोन की तरह दिखता है. फोन के टॉप पर एक सेल्फी कैमरा भी है. इस फोन का स्केच उसी नोकिया फीचर फोन से मिलता जुलता है जो एंड्रॉइड पर चलने वाले वीडियो में दिखाई देता है. गूगल के पास फिलहाल फीचर फोन के लिए कोई भी एंड्रॉइड-ओएस नहीं है.


वीडियो में नोकिया फीचर फोन को यू-ट्यूब और क्रोम जैसे प्री- इंस्टॉल्ड गूगल एप के साथ एंड्रॉइड के अन नॉन वर्जन को चलाते हुए देखा जा सकता है. फोन गूगल अस्टिटेंट वॉयस सर्च को भी सपोर्ट करता है जिसे इसके बटन को दबाकर एक्टिवेट किया जा सकता है.


नोकिया के एक फीचर फोन ने एफसीसी सर्टिफिकेशन पास किया है लेकिन इसमें एंड्रॉइड का कोई उल्लेख नहीं है. ऐसे में लग रहा है कि यह नया नोकिया फीचर फोन अभी डवलपमेंट की अर्ली स्टेज में है लेकिन जल्द ही इसके लॉन्च होने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें-


एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल ने निकाला नया 'ऑटोफिल' अपडेट, अब अपने आप ही एप में आ जाएगा पासवर्ड


7,000mAh की बैटरी के साथ Samsung Galaxy M51 जल्द होगा लॉन्च, One Plus Nord से होगा मुकाबला