No Confidence Motion: केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है, कांग्रेस की तरफ से सांसद गौरव गोगोई ने इस अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा शुरू की. इससे पहले माना जा रहा था कि कई महीनों बाद सदस्यता वापस आने के बाद राहुल गांधी प्रस्ताव पेश कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने राहुल पर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी से पूछा कि कांग्रेस नेता ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस क्यों नहीं शुरू की? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सत्ता पक्ष उनके भाषण का बेसब्री से इंतजार कर रहा था.


राहुल गांधी रहे मौजूद
सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मानहानि मामले में राहत मिलने के बाद राहुल गांधी की सदस्यता सोमवार 7 अगस्त को बहाल कर दी गई थी, जिसके बाद वो संसद के मानसून सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे. अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान राहुल गांधी भी लोकसभा में मौजूद रहे. 


प्रह्लाद जोशी ने उठाया सवाल
लोकसभा में जब अध्यक्ष ओम बिरला ने अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू करने के लिए कांग्रेस नेता गौरव गोगोई का नाम पुकारा तो केंद्रीय मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बीच में उन्हें रोकते हुए कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार, लोकसभा सचिवालय को सुबह 11:55 पर एक पत्र मिला था, जिसमें बताया गया था कि गोगोई की जगह राहुल गांधी बोलेंगे. जोशी ने कहा कि पांच मिनट में ऐसा क्या हो गया? क्या समस्या है? हम राहुल गांधी को सुनने के लिए उत्साहित हैं. 


गोगोई ने प्रस्ताव पर रखी अपनी बात
जैसे ही मंत्री ने राहुल गांधी पर ये तंज कसा, विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद गौरव गोगोई को बोलने के लिए कहा गया और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. गोगोई ने साफ किया कि हम ये अविश्वास प्रस्ताव मणिपुर को लेकर लाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को मणिपुर पर बोलने के लिए 80 दिन का वक्त लग गया. उन्हें सदन से मणिपुर के लोगों को एक संदेश देना चाहिए. 20 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरु हुआ था, जिसके बाद से ही इसे लेकर संसद में लगातार हंगामा जारी है. 



ये भी पढ़ें - No Confidence Motion: क्‍या होता है अविश्वास प्रस्‍ताव, कब-कब आया, कितनी बार हुआ पास-फेल, जानें INDIA और NDA के दांव-पेंच