पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने काफिले पर हुए पथराव के बारे में कहा कि जिन्होंने हमला किया वे मुझे निशाना बनाना चाहते थे. बता दें कि विकास समीक्षा यात्रा के दौरान बक्सर जिला के नंदन गांव में नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव हुआ था. लोक संवाद कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश ने उनके काफिले पर हुए पथराव के बारे में कहा कि गाड़ी की अगली सीट पर किसी के बैठे रहने पर बाहर से अचानक नहीं दिखता कि अंदर कौन बैठा है. लेकिन उनकी गाड़ी में झंडा तो लगा हुआ था. उन्होंने कहा कि यह घोर आश्चर्य का विषय है कि गांव के भीतर पथराव किया गया. इस संबंध में जांच चल रही है.


जेड प्लस सुरक्षा और मुख्यमंत्री के दिल्ली में मिलने वाले आवास के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बिहार के मुख्यमंत्री को मिला है, उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं. बोधगया मंदिर संबंधित सुरक्षा बैठक के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें केंद्र और राज्य के पदाधिकारी के साथ बैठक हुई थी. केंद्र और राज्य की एजेंसी जांच कार्य में लगी है. महाबोधि मंदिर की सुरक्षा से संबंधित योजना बनायी गई है, उस पर कार्य हो रहा है.


जापान यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि निमंत्रण आया है. फरवरी में वहां जाने की संभावना है. विदेश मंत्रालय इसको अंतिम रुप दे रहा है. इसके तय होने पर ही आधिकारिक सूचना दी जाएगी.