Nirmala Sitharaman On Manish Tiwari Book: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की सरकार पर करारा हमला बोला और मौजूदा मोदी सरकार की पीठ थपथपाई. सीतारमण ने कह कि मोदी सरकार ने सशस्त्र सेनाओं को उचित समय पर उचित निर्णय लेने का पूरा अधिकार दिया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सेना को यह अधिकार इसलिए दिया जिससे कि दिखाया जा सके कि भारत ऐसी परिस्थिति में किस प्रकार का जवाब देता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में सशस्त्र सेनाओं को निर्णय लेने का अधिकार देने को लेकर कहा कि इससे सेनाओं का मनोबल बढ़ता है.


मनीष तिवारी की लिखी किताब को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में 2014 से इस प्रकार के निर्णय स्पष्ट उद्देश्य और नेतृत्व के साथ लिए गए. इससे सशस्त्र सेनाओं का मनोबल ऊंचा हुआ और (राष्ट्रीय सुरक्षा के) मुद्दों पर ध्यान दिया गया.''


कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की पुस्तक में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की तत्कालीन सरकार पर 26/11 के मुंबई हमले की प्रतिक्रिया संबंधी टिप्पणी से उपजे विवाद के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर स्पष्ट प्रतिक्रिया नहीं दी जाती थी.


बता दें कि मनीष तिवारी ने अपनी नई पुस्तक ‘10 फ्लैशप्वाइंट्स: 20 ईयर्स’ में 26/11 के मुंबई हमलों पर कार्रवाई को लेकर तत्कालीन कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की आलोचना की है. मनीष तिवारी की यह किताब दो दिसंबर को बाजार में आ जाएगी.


Kolkata Fire: कोलाकाता के उल्टाडांगा इलाके में लगी आग, कई गोदाम जलकर हुए खाक


Salman khurshid Book: सलमान खुर्शीद की किताब के प्रकाशन और बिक्री पर सुनवाई आज, दिल्ली हाई कोर्ट सुना सकता है फैसला