Neha Murder Case: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार (23, अप्रैल) को नेहा हिरेमथ की हत्या मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मृतका नेहा हिरेमथ के पिता से बात की और घटना पर दुख जताया. सीएम सिद्धारमैया ने निरंजन हिरेमथ से बातचीत में कहा कि उन्हें दुख है और उन्होंने आश्वासन दिया कि हम आपके साथ रहेंगे.


समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीएम सिद्धारमैया ने नेहा के पिता से बात की और उन्होंने उन्हें मामले की सीआईडी ​​जांच और एक विशेष कोर्ट से संबंधित जानकारी भी दी. सीएम ने पिता को आश्वासन दिया कि यह एक गंभीर अपराध है. इस मामले में विशोष कोर्ट में सुनवाई कराई जाएगी, ताकि हम आरोपी को कड़ी सजा दिला सकें.


परिवार ने की इंसाफ की मांग


सीएम के आश्वासन के बाद हिरेमथ ने सिद्धारमैया को मामले में तेजी के लिए आभार व्यक्त किया और सिद्धारमैया से कहा कि जल्द से जल्द हमें न्याय दिलाएं. इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जल्द उन्हें न्याय दिलाएंगे. बता दें कि एक दिन पहले ही सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने परिवार से मुलाकात की थी.


सिद्धारमैया सरकार पर बरसे जेपी नड्डा


नड्डा ने कहा कि मैं परिवार को सांत्वना देने आया था. यह एक चौंकाने वाली घटना है, और हम इसकी निंदा करते हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान आपत्तिजनक हैं. उनका बयान जांच को कमजोर कर रहा है. तुष्टीकरण की राजनीति के लिए कर्नाटक के लोग मौजूदा सरकार को माफ नहीं करेंगे.


क्या है मामला?


कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरेमथ की 23 वर्षीय बेटी नेहा हिरेमथ की हुबली में उसके कॉलेज परिसर के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना को अंजाम नेहार के एक पूर्व सहपाठी ने दिया था. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अप्रैल को आरोपी फैयाज बीवीबी कॉलेज पहुंचा था. यहां उसने परिसर के अंदर मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) की छात्रा नेहा पर हमला कर दिया. 


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


बताया जा रहा है कि फैयाज ने नेहा को कई बार चाकू मारा था. हालांकि, वह घटना के बाद फरार हो गया. कॉलेज के अधिकारी और अन्य छात्र नेहा को अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया. इस बीच पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी फैयाज को भी गिरफ्तार कर लिया है.


यह भी पढ़ें- Neha Hiremath Murder: 'नेहा हत्याकांड की हो सीबीआई जांच', जेपी नड्डा ने की पीड़ित कर्नाटक कांग्रेस नेता से मुलाकात