नई दिल्ली: आतंकवादियों से जुड़े कुछ कश्मीरियों की तलाश में एनआईए (NIA) ने दिल्ली और यूपी में छापेमारी की है. एनआईए को सूचना मिली है कि यह लोग दिल्ली यूपी और आसपास के इलाकों में छुपे हो सकते हैं. दिल्ली और यूपी के अलावा जम्मू कश्मीर में भी एनआईए ने छापे मारे हैं. जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों के पास हथियार और गोला-बारूद भी हो सकता है.


दिल्ली के लक्ष्मीनगर से पाकिस्तानी आतंकी पकड़ा गया
दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी को आज गिरफ्तार किया गया है. आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है. पाकिस्तानी आतंकी के पास से भारत का नकली पहचान पत्र मिला है. पहचान पत्र में अली मोहम्मद नूर लिखा हुआ है. गिरफ्तार आतंकी के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं. एक भारतीय पासपोर्ट भी मिला है.


जम्मू-कश्मीर में एनआईए की छापेमारी में TRF के दो सदस्य गिरफ्तार
इससे पहले रविवार को एनआईए ने जम्मू कश्मीर में छापेमारी के दौरान द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. इनके नाम तौसीफ अहमद वानी निवासी बारामुला और फ़ैज़ अहमद खान निवासी अनंतनाग बताए गए हैं. अब तक की पूछताछ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ की नई साजिश का भंडाफोड़ हुआ है. 


एनआईए के मुताबिक, अपने पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर ये लोग बड़ी वारदात की साजिश रच रहे थे. इनका मकसद स्थानीय लोगों में भय फैलाना था. रविवार की छापेमारी के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पेनड्राइव आदि बरामद हुए.



यह भी पढ़ें-


Shopian Encounter: सेना ने लिया 5 जवानों की शहादत का बदला, पिछले 24 घंटों में ढेर किए 5 आतंकी


हरियाणा में RSS की गतिविधियों में भाग ले सकेंगे सरकारी कर्मचारी, खट्टर सरकार के फैसले पर कांग्रेस हमलावर