मुंबईः एंटीलिया केस मामले में लंबी पूछताछ के बाद जांच एजेंसी एनआईए ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले जांच एजेंसी उन्हें हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही थी. एनआईए की टीम सुबह करीब 6.30 बजे सीआरपीएफ जवानों के साथ प्रदीप शर्मा के घर पहुंची थी.


बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक प्रदीप शर्मा काफी समय से एनआईए की रडार पर थे. लेकिन इस मामले में एनआईए के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पुख्ता सबूत हाथ नहीं लग रहा था. प्रदीप शर्मा का घर मुंबई के अंधेरी में जेपी नगर इलाके की भगवान भवन बिल्डिंग में है. प्रदीप शर्मा शिवसेना के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं.


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए हाल ही में गिरफ्तार हुए दो आरोपी संतोष आत्माराम शेलार और आनंद पांडुरंग जाधव की ओर से मिली जानकारी के आधार पर प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है. एएनआई ने दोनों आरोपियों को 11 जून को गिरफ्तार किया था.


बताया जा रहा है कि मनसुख हत्या मामले इन दोनों आरोपियों की अहम भूमिका रही है. ये दोनों आरोपी मुंबई के कुरार विलेज मालाड (ईस्ट) के रहने वाले हैं. बता दें कि एंटीलिया विस्फोटक मामले में अभीतक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.


सूत्रों ने यह भी बताया कि एनआईए के द्वारा गिरफ्तार आरोपियों में से संतोष शेलार पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का करीबी बताया जाता है. एनआईए अब इस एंगल से जांच में जुट गई है कि क्या शर्मा को इस हत्या के बारे में जानकारी थी या नहीं.


Explained: CBSE 12वीं का रिजल्ट 30:30:40 फॉर्मूले पर आएगा, लेकिन बहुत उलझा हुआ है, समझिए मूल्यांकन का पूरा हिसाब-किताब