Action On Terror Funding: टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक्शन में है. जम्मू-कश्मीर में जांच एजेंसी कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. श्रीनगर, अनंतनाग, कुपवाड़ा, शोपियां, राजौरी और पुंछ में एनआईए की टीम छापेमारी के लिए पहुंची है. फिलहाल किसी को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने नहीं आई है. तमिलनाडु में भी छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. 


बता दें कि, इससे पहले 2 मई को भी जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में 12 जगहों पर, पीर पंजाल क्षेत्र, मध्य और दक्षिण कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई थी. बताया जा रहा है कि छापे आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का पता लगाने के लिए उग्रवाद नेटवर्क और अन्य मामलों पर एक बड़ी कार्रवाई का हिस्सा हैं. 


तमिलनाडु में भी सर्च ऑपरेशन जारी


इसके अलावा तमिलनाडु में भी एनआईए (NIA) का 10 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन जारी है. खबर है कि जांच एजेंसी पीएफआई से जुड़े कुछ लोगों और लीडरों के ठिकानों पर रेड मार रही है. ये रेड इस मामले में पहले से दर्ज एफआईआर (FIR) की जांच के दौरान की जा रही है. दरअसल, इसके पहले हुई कार्रवाई के दौरान पीएफआई के देशभर से 106 ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था. 


पीएफआई पर लगे हैं कई गंभीर आरोप 


पीएफआई को लेकर कई ऐसे दस्तावेज सामने आने की बात सामने आ रही है, जिसमे पीएफआई के आतंकी संगठन के रूप में काम करने के आरोप सामने आ रहे हैं. इसी को लेकर एएनआई की कार्रवाई जारी है. इससे पहले 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश समेत अन्य राज्यों के करीब 17 लोकेशन पर एनआईए ने एक साथ रेड डाली थी. इससे पहले एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों के जम्मू कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर जिलों में स्थित एक मकान और दो कनाल जमीनों को कुर्क कर दिया था.


कश्मीर में इन जगहों पर छापेमारी



  • बडगाम में, NIA ने सज्जाद अहमद खान के परिसरों पर छापा मारा और उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. एजेंसी ने मीर मोहल्ला नसरुल्लाहपोरा निवासी फयाज अहमद बल्कि के घर की भी तलाशी ली. 

  • दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में, NIA की टीमों ने रामपोपरा कैमोह में रऊफ अहमद शेख के आवासीय घरों और संगुस कुलगाम में शाहनवाज हाजम के घरों पर छापा मारा.

  • शोपियां में एनआईए के अधिकारियों ने खुरमपोरा में शौकत गनी और किलोरा मलिकगुंड में मुदासिर रहमान के आवासीय घरों की तलाशी ली. 

  • चतरगुल, अनंतनाग में, उल्फत जान के रूप में पहचाने गए एक बीएससी छात्र को एनआईए ने पकड़ा है। एजेंसी द्वारा खिरम अनंतनाग में उमर इकबाल हाजी के आवासीय घर की भी तलाशी ली गई.



ये भी पढ़ें: 


The Kerala Story: पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' बैन करने पर बीजेपी हमलावर, पूछा- क्या ममता बनर्जी को ISIS से है हमदर्दी?