RSS Leader Killing Case: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी सहीर केवी इस घटना के बाद से फरार चल रहा था और उसके ऊपर 4 लाख रुपये का इनाम भी था. एनआईए ट्रैकिंग टीम (एफटीटी) कई दिनों से उस पर नजर रखे हुए थी.


एनआईए की टीम ने पलक्कड़ जिले में सहीर केवी के रिश्तेदार के यहां से उसे गिरफ्तार किया है. सहीर उस पीएफआई असॉल्ट एंड प्रोटेक्शन टीम का हिस्सा था जिसने टारगेट किलिंग को अंजाम दिया था. इसके साथ ही श्रीनिवासन के मुख्य हत्यारों को सहीर ने सुरक्षा भी दी थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंगलवार (16 मई) को पीएफआई के एक अन्य सदस्य को गिरफ्तार किया गया है, जो 16 अप्रैल 2022 को केरल के पलक्कड़ में आरएसएस नेता श्रीनिवासन की जघन्य हत्या में वांछित था.


59 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर


एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपी, जो पीएफआई का पट्टांबी क्षेत्र अध्यक्ष था, श्रीनिवासन को खत्म करने के लिए पीएफआई नेताओं की विभिन्न साजिशों में शामिल रहा है. 17 मार्च 2023 को, एनआईए ने मामले में एक संगठन के रूप में पीएफआई सहित 59 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी.


69 में से 11 फरार आरोपियों को ट्रैक कर रही एजेंसी


इसको लेकर एजेंसी की जांच जारी है. इनमें से एक आरोपी की पहचान अब्दुल नसीर के रूप में हुई है, जिसकी 2 जनवरी 2023 को मौत हो गई थी. अब तक एनआईए ट्रैकिंग टीम के साजिश में शामिल कुल 69 आरोपियों में से 11 फरार आरोपियों को ट्रैक और ट्रेस करने के प्रयास जारी हैं. दोपहर के वक्त जुमे की नमाज पढ़कर घर लौट रहे सुबैर की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के बाद 24 घंटे के अंदर श्रीनिवासन पर 6 लोगों ने हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था.


ये भी पढ़ें: Rajasthan News: जोधपुर में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे को उठाया