Parliament Building Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सभी विपक्षी दलों से उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस के समारोह में शामिल होने की बात कही है. रेड्डी ने बुधवार (24 मई) को एक ट्वीट करके यह अपील की है.

  


सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी अपने ट्वीट में कहा, "सभी राजनीतिक मतभेदों को दूर करते हुए, मैं अनुरोध करता हूं कि सभी राजनीतिक दल इस शानदार आयोजन में शामिल हों. लोकतंत्र की सच्ची भावना में मेरी पार्टी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होगी."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ
जगन मोहन रेड्डी ने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, "भव्य और विशाल संसद भवन राष्ट्र को समर्पित करने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं. संसद, लोकतंत्र का मंदिर होने के नाते हमारे देश, हमारे देश के लोगों और सभी राजनीतिक दलों की आत्मा को दर्शाता है. ऐसे शुभ आयोजन का बहिष्कार करना लोकतंत्र की सच्ची भावना के अनुरूप नहीं है."



मैं अनुरोध करता हूं... 
उन्होंने आगे कहा, ''सभी राजनीतिक मतभेदों को दूर करते हुए, मैं अनुरोध करता हूं कि सभी राजनीतिक दल इस शानदार आयोजन में शामिल हों. लोकतंत्र की सच्ची भावना में मेरी पार्टी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होगी.''


कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा 
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके उद्घाटन समारोह के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है. इस बीच विपक्षी दलों ने भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराने की मांग की है. अब तक 19 विपक्षी दल इस कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा कर चुके हैं.


19 विपक्ष दलों का संयुक्त बयान
विपक्ष के 19 दलों ने एक संयुक्त बयान में आरोप लगाया कि राष्ट्रपति मुर्मू को पूरी तरह से दरकिनार करते हुए, नए संसद भवन का उद्घाटन करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्णय न केवल राष्ट्रपति का घोर अपमान है, बल्कि हमारे लोकतंत्र पर सीधा हमला है. हालांकि कई विपक्षी दलों ने समारोह में हिस्सा लेने का एलान भी किया है. 


यह भी पढ़ें- New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में क्या हिस्सा लेगी नवीन पटनायक की पार्टी? साफ कर दिया रुख