NDA Meeting: दिल्ली के द अशोक होटल में बीजेपी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक मंगलवार (18 जुलाई) को हुई. इस दौरान एक ऐसा पल भी देखा गया जब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के अध्यक्ष चिराग पासवान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाया.


इस पल को याद करते हुए चिराग पासवान ने खुद को एक बार फिर से हनुमान बाताय और कहा, “प्रधानमंत्री ने जिस तरह से मुझे अपने गले लगाया वह निश्चित तौर पर मेरे लिए भी एक बहुत भावुक पल था.” चिराग ने कहा कि जीत का मंत्र यही है कि हम सबको मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ना है और जीतना है क्योंकि मोदी का चेहरा ही सबसे बड़ा चेहरा है.


विपक्ष के गठबंधन पर क्या बोले चिराग?


चिराग पासवान ने विपक्ष के गठबंधन का इंडिया नाम पर पलटवार करते हुए कहा कि इंडिया हमारे देश का नाम है और हमारे देश का नाम कोई राजनैतिक दल अपने निजी फायदे के लिए इस्तेमाल करे यह बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जाएगा.


इससे पहले इस बैठक में वो पल भी देखने को मिला जब चिराग पासवान अपने विरोधी और चाचा पशुपति पारस के पैर छूते हुए दिखे. वहीं पशुपति पारस ने उन्हें गले लगा लिया. चिराग पासवान ने पैरे ऐसे समय छुए हैं जब दोनों नेता हाजीपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अपने-अपने दावे कर रहे हैं.


क्या है चाचा भतीजे का दावा?


दरअसल, बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से फिलहाल चिराग के चाचा पशुपति पारस सांसद हैं. वहीं, इसी सीट से चिराग पासवान भी अगला लोकसभा चुनाव 2024 इसी सीट से लड़ने का दावा कर रहे हैं. यही दावा उनके चाचा भी कर रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों दी एनडीए की बैठक में शामिल हुए हैं. अब देखने वाली बात होगी बीजेपी इन दोनों में किसको इस सीट का बंटवारा करती है.  


ये भी पढ़ें: NDA की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर अजित पवार का बड़ा एलान, कहा- 'साथ मिलकर...'