Mumbai News: एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की. दोनों ही नेताओं की ये बैठक विपक्षी गठबंधन INDIA की मीटिंग की तैयारियों और प्लानिंग को लेकर हुई है. दरअसल विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की मुंबई में होने वाली अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को होनी है. पटना और बेंगलुरु के बाद इंडिया गठबंधन की ये तीसरी बैठक होगी.

 

मुंबई के सांताक्रुज-कलीना इलाके में स्थित ग्रैंड हयात होटल में इंडिया गठबंधन की बैठक का वेन्यू तय किया गया है. गठबंधन की होने वाली बैठक से पहले आज (7 अगस्त) एनसीपी के नेता जयंत पाटिल, उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री जाकर उनसे मिले. जयंत पाटिल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज की यह मुलाकात इंडिया की होने वाली बैठक को लेकर हुई है. 31अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली इंडिया की बैठक की तैयारियों और योजना पर चर्चा की जरूरत थी."

 

बैठक में कौन-कौन हुआ शामिल?

इंडिया गठबंधन की इस बैठक से पहले शनिवार को मुंबई के नेहरू साइंस सेंटर में महा विकास अघाडी की बैठक हुई थी. बैठक में तीनों दलों के बड़े नेता शामिल हुए थे. एनसीपी की तरफ से शरद पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले और अनिल देशमुख शामिल हुए तो कांग्रेस की तरफ से अशोक चव्हाण, पृथ्वी राज चव्हाण, बाला साहेब थोराट, नाना पटोले शामिल हुए. इसके अलावा शिवसेना (यूबीटी) की तरफ से उद्धव ठाकरे, संजय राउत और अनिल देसाई शामिल हुए थे.

 

राहुल गांधी के स्वागत की तैयारी

एमवीए नेता ने यह भी बताया कि मुंबई आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा. दरअसल राहुल गांधी की मोदी सरनेम मामले में मिली सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन पहले ही रोक लगाई थी, जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता बहाल हो गई है.