महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर शिवसेना और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के बीच घमासान जारी है. नवनीत राणा ने एलान किया था कि वह उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी. इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए और उन्होंने बैरिकेडिंग भी तोड़ दी. फिर भी नवनीत राणा अपने रुख पर कायम रहीं और कहा कि वह हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करेंगी. मुझे कोई रोक नहीं सकता. नवनीत राणा पर शिवसेना के नेताओं ने भी जमकर कटाक्ष किए.


हालांकि अब खबर है कि नवनीत राणा अपने रवैए में नरमी ला सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी का रविवार को मुंबई में कार्यक्रम है. ऐसे में सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो सकते हैं. इसलिए पुलिस से बातचीत में बीच का रास्ता निकाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि नवनीत राणा मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की जिद छोड़ सकती हैं.


दूसरी ओर, शिवसैनिकों ने सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के अमरावती के घर में जबरन घुसने की कोशिश की है. शिवसैनिक काफी गुस्से में हैं और पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर राणा दंपत्ति के घर में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. अमरावती में राणा के घर के बाहर लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है. पुलिस भी काफी संख्या में तैनात है. 


एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और राणा दंपत्ति को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी, क्योंकि उपनगर खार में स्थित उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में खड़े शिवसेना कार्यकर्ताओं की उपस्थिति के कारण स्थिति बिगड़ सकती है.


गौरतलब है कि राणा परिवार ने शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राजनेता दंपत्ति की योजना का कड़ा विरोध करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता महिलाओं समेत शुक्रवार सुबह से 'मातोश्री' के बाहर डेरा डाले हुए हैं. कुछ समर्थक वहां देर रात तक बैठे रहे.


पुलिस ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब आठ बजकर 45 मिनट पर नाराज शिवसेना समर्थकों ने उपनगरीय खार में स्थित राणा के अपार्टमेंट से लगभग 50 मीटर की दूरी पर लगाए गए अवरोधकों को तोड़ दिया. उन्होंने अपार्टमेंट परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की. शिवसेना समर्थकों ने ठाकरे के समर्थन में नारे लगाते हुए दंपत्ति को घर से बाहर निकलने की चुनौती दी.


गौरतलब है कि नवनीत राणा महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद हैं, जबकि उनके पति रवि राणा अमरावती जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं. नवनीत राणा को केंद्र सरकार ने 'वाई श्रेणी' की सुरक्षा दी है.


ये भी पढ़ें:


फिर दिखने लगी BJP और JDU में दूरियां, अमित शाह आज बिहार दौरे पर, लेकिन CM नीतीश कुमार से नहीं मिलेंगे


Explainer: PM मोदी के दौरे से पहले पाकिस्तान परेशान, जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में आई तेजी की ये है वजह?