Farm Laws: कृषि कानून वापस लेने के फैसले का पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वागत किया है. सभी तीनों कृषि कानून रद्द किए जाने की घोषणा पर नवजोत सिंह सिद्धू ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ये किसानों की जीत है. नवजोत सिंह सिद्धू ने सभी तीनों कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के लिए लगातार संघर्ष के लिए संयुक्त किसान मोर्चे की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के रद्द होने का श्रेय संयुक्त किसान मोर्चे को जाता है.


''एमएसपी कृषि कानूनों से बड़ा मुद्दा''


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि एमएसपी कृषि कानूनों से बड़ा मुद्दा है, यह भारतीय किसानों की जीवन रेखा है. अगर केंद्र सरकार सही मायने में  किसानों की आय दोगुनी करने या स्वामीनाथन रिपोर्ट के सी 2 फॉर्मूला को स्वीकार करने के अपने वादे को पूरा करना चाहती है, तो उन्हें इस मांग को स्वीकार करना चाहिए. 






''गुरुनानक जयंती पर गलती मान ली तो पंजाब माफ करे''


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आज बाबा नानक की अपार कृपा हुई है. सिद्धू ने कहा कि अगर गुरुनानक जयंती पर उन्होंने अपनी गलती मान ली, तो उन्हें माफ कर देना चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि एक तरफ करतारपुर लांघा खुला है और दूसरी तरफ कृषि कानून वापस लिए जाने का एक और बड़ा फैसला आया. उन्होंने कहा कि करतारपुर लांघा खुलने के साथ साथ और भी राह खुलेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर कोई सुबह का भूला शाम को घर आ जाए और कोई जब बाबा नानक के जन्मोत्सव पर अपनी गलती का इस्तकबाल कर ले तो फिर पंजाब माफ करे.


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि खेती को आगे ले जाने का असली चैलेंज अब शुरू होगा. किसानी को आगे ले जाने के लिए एक बड़ा प्लान होना चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा बेर साहिब में मत्था टेकने पहुंचे थे. 


Haryana: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया कृषि कानून को वापस लेने के फैसले का स्वागत, कहा- प्रधानमंत्री ने दिखाया बड़ा मन


Farm Laws Repeal: कृषि कानून वापस लेने पर शरद पवार का मोदी सरकार पर तंज, यूपी और पंजाब चुनाव को देखते हुए लिया गया फैसला