National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ मंगलवार शाम खत्म हो गई. आज उनसे पूछताछ का तीसरा दिन है. कल यानी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनसे 6 घंटे की पूछताछ की. आज की पूछताछ के बीच प्रियंका और सोनिया की निगाहें सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  के PMLA पर होने वाले फैसले पर भी रहेंगी.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी का मानना है कि नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) मामले में कांग्रेस द्वारा दी गई 90 करोड़ रुपए की धनराशि संदेहास्पद लेन देन है. सोनिया गांधी आज ईडी अधिकारियों को कुछ दस्तावेज भी दे सकती हैं. सूत्रों की माने तो आज के पूछताछ में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) और 90 करोड़ पर विशेष फोकस होगा. ईडी सोनिया गांधी से 50 लाख और 90 करोड़ को लेकर कई सवाल कर सकती है. इसके अलावा यंग इंडियन निदेशक और एजीएल के सर्वे सर्वा होने के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष की भूमिका को लेकर भी सवाल किया जा सकता है. 


पूछे जा सकते हैं ये सवाल


कांग्रेस प्रेसिडेंट होने के नाते कांग्रेस ने एजीएल को 90 करोड़ की धनराशि देने का फैसला किस बैठक में लिया गया, क्या आप इस बैठक में शामिल थी?


₹90 करोड़ की यह धनराशि कांग्रेस को मिले चंदे वाली धनराशि थी?


यह धनराशि अखबार खोलने के लिए दी गई थी या एजेएल की इमारतें बनाने के लिए?


यंग इंडियन को ₹90 करोड का यह लोन कांग्रेस को चुकाना था क्या यह लोन यंग इंडियन ने वापस किया?


यंग इंडियन ने यह लोन कैसे वापस किया कैश में या चेक में या किसी और तरीके से?


90 करोड़ रुपए की धनराशि कॉन्ग्रेस को वापस आई है?


यदि यह राशि कांग्रेस को वापस आई है और यंग इंडियन द्वारा वापस की गई है तो उससे संबंधित कोई दस्तावेज आपके पास है?


प्रियंका गांधी भी होंगी मौजूद


वहीं सोनिया गांधी आज करीब 11 बजे ईडी के कार्यालय पहुंचेंगी. उनके साथ वहां प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि कल यानी 27 जुलाई को सोनिया गांधी जेड प्लस सुरक्षा घेरे में अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ED ऑफिस पहुंचीं थीं. हालांकि प्रियंका गांधी वहीं सोनिया गांधी के साथ रुकी रहीं जबकि राहुल तुरंत वहां से निकल गए थे. 


ये भी पढ़ें:


National Herald Case: आज ED के सामने तीसरी बार पेश होंगी सोनिया गांधी, कल पूछे गए थे ये सवाल


PMLA पर आज सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है फैसला, याचिका में कानून के गलत इस्तेमाल का आरोप, सरकार ने किया कानून का बचाव