Sonia Gandhi Summoned By ED: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को ईडी ने 21 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब किया है. यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले (National Herald Money Llaundering Case) में की जानी है. इसके पहले इस मामले में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अनेक बड़े नेताओं से पूछताछ हो चुकी है. इस नोटिस की गूंज 18 जुलाई से शुरू होने वाले संसद सत्र में भी सुनाई पड़ सकती है और यह नोटिस एक बार फिर राजनैतिक बवाल खड़ा कर सकता है.


इसके पहले भी सोनिया गांधी को पूछताछ का नोटिस जारी किया गया था लेकिन उस समय उनकी तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने ईडी से 4 सप्ताह का समय मांगा था. 4 सप्ताह की अवधि 21 जुलाई को समाप्त हो रही थी, लिहाजा ईडी ने उन्हें 21 जुलाई को पेश होने का नोटिस जारी किया है,


प्रवर्तन निदेशालय जानना चाहता है कि नेशनल हेराल्ड मामले में क्या गड़बड़ियां हुई और उनके लिए कौन कौन जिम्मेदार हैं. ध्यान रहे कि नेशनल हेराल्ड को यंग इंडियन नाम की जिस कंपनी ने टेक ओवर किया है उसमें 38 फीसदी शेयर सोनिया गांधी के पास और 38 फीसदी शेयर राहुल गांधी के पास मौजूद हैं. 


इस मामले में ईडी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पिछले महीने कई दिनों तक पूछताछ की थी. राहुल गांधी से पूछताछ के आधार पर जो महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई हैं. उनके आधार पर सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी. फिलहाल सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को मिला यह नोटिस एक बार फिर राजनीतिक बवाल मचा सकता है क्योंकि 18 जुलाई से संसद सत्र (Parliament Session) भी शुरू हो रहा है और इस नोटिस की गूंज संसद में भी सुनाई पड़ सकती है.


China Issue: राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, बोले- चीन से डरते हैं और सेना का मनोबल गिराते हैं


OPS vs EPS: AIADMK में वर्चस्व की लड़ाई, क्या पन्नीरसेल्वम पार्टी के लिए डटे रहेंगे या फिर बीजेपी करेंगे ज्वाइन?