Congress Protest Against ED: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से कल यानि 26 जुलाई को नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी (ED) फिर से पूछताछ करेगा. पूछताछ का विरोध करने के लिए कांग्रेस (Congress) के नेता और कार्यकर्ता भी तैयार हैं. इसको लेकर आज दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के के महासचिवों, प्रभारियों और सांसदों की बैठक भी हुई. 


बैठक के बाद कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा कि जिस तरह सरकार ने ईडी को पिट्ठू बना के रखा है उसके खिलाफ कल प्रदर्शन करेंगे. महंगाई, अग्निपथ व अन्य मुद्दों के खिलाफ भी प्रदर्शन कर रहे हैं और करते रहेंगे. वहीं कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कल कांग्रेसी पूरे देश में यह राजनीतिक प्रतिशोध, सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग, सत्ता का दुरूपयोग, जिस तरह से परेशनियां की जा रही हैं, उसके विरोध में धरना देंगे. 


देश भर में कांग्रेसी देंगे धरना


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार की तरफ से किसी भी सेंट्रल एजेंसी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को समन नहीं भेजा था, समन कोर्ट द्वारा भेजा गया था. भाजपाई हुकूमत तानाशाही पर उतारू है और हमारा मार्ग सत्याग्रह है. दिल्ली में राजघाट समेत सभी राज्यों की राजधानी में गांधी प्रतिमा के पास कांग्रेसी धरना देंगे. 


पहले ढाई घंटे तक पूछे थे सवाल


बता दें कि, बीते गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने लगभग ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. उस दौरान भी कांग्रेस की तरफ से जोरदार प्रदर्शन किया गया था. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया और इसकी कड़ी निंदा की है. प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया था. 


राहुल गांधी से भी ईडी ने की है पूछताछ


कल होने वाली पूछताछ के लिए भी कांग्रेस (Congress) ने सभी राज्य इकाइयों को शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने के लिए कहा है. पार्टी के सभी सांसदों, महासचिवों और सीडब्ल्यूसी सदस्यों को दिल्ली (Delhi) में आयोजित होने वाले सत्याग्रह में भाग लेने के लिए कहा गया है. इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से भी ईडी (ED) कई दिनों तक पूछताछ कर चुका है. राहुल गांधी की पेशी के दौरान भी कांग्रेस की तरफ से जोरदार प्रदर्शन (Congress Protest) किए गए थे. 


ये भी पढ़ें-


President’s Oath-Taking Ceremony: समारोह में खड़गे की सीट को कांग्रेस ने बताया प्रोटोकॉल का उल्लंघन, सरकार बोली- बेवजह का विवाद


Maharashtra Politics: शिवसेना की बगावत ने कितनी बदली उद्धव ठाकरे की शख्सियत? जानिए