Congress on ED Raid At Herald office: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मनीलॉन्ड्रिंग के कथित मामले में ईडी ने दिल्ली समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इस बीच छापेमारी को लेकर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने नेशनल हेराल्ड दफ्तर (Herald office) पर ED की छापेमारी को लेकर कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि हेराल्ड हाउस, बहादुर शाह जफर मार्ग पर छापे देश के प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) के खिलाफ जारी हमले और प्रतिशोध का एक हिस्सा है. 


नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी मॉन्ड्रिंग केस में ईडी की ओर से दिल्ली, मुंबई समेत करीब 12 जगहों पर रेड की गई है. अधिकारियों के मुताबिक प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) की धाराओं के तहत ये रेड मारी गई है. ईडी के कई अधिकारियों ने तलाशी अभियान चलाया है.


कांग्रेस ने ईडी छापेमारी की निंदा की


सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अकाउंट सेक्शन के दो पुराने अधिकारियो से शुरूआती पूछताछ भी की है. उनसे हेराल्ड हाऊस में साल 2010 से 2015 तक के खातों के बारे में पूछा गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर प्रतिशोध की राजनीति की जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. आप हमें चुप नहीं करा सकते हैं. 


सोनिया गांधी और राहुल गांधी से हुई थी पूछताछ


वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस छापेमारी से कुछ देर पहले मंहगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि हम डरने वाले नहीं हैं. देश में बेरोजगारी है और करोड़ परिवार निश्चित आय से दूर है. बता दें कि इससे पहले नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में 27 जुलाई को ईडी (ED) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से तीन दिन तक कई घंटे पूछताछ की थी. उनसे पहले राहुल गांधी से भी ईडी ने करीब 50 घंटे से ज्यादा वक्त तक पूछताछ की थी. 


ये भी पढ़ें:


National Herald ऑफिस समेत दिल्ली-कोलकाता से मुंबई तक कई ठिकानों पर ED की छापेमारी, राहुल बोले- न डरेंगे न डराने देंगे


Ujjwala Yojana: संसद में पेश किए गए आंकड़े, 4.3 करोड़ लाभार्थियों ने एक बार भी नहीं भरवाया सिलेंडर