Rahul Gandhi Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (21 फरवरी, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने उत्तर प्रदेश (यूपी) के कानपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कह कि मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर अनुसूचित जाति, (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) वर्ग के युवाओं का सेना में जाने का रास्ता बंद कर दिया. 


राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर यूपी में आए हैं. उनकी ये यात्रा ऐसे समय में राज्य से गुजर रही है, जब देश में कुछ महीनों के भीतर लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. राहुल ने अपनी इस यात्रा के दौरान जातीय जनगणना, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों को उठाया है. कांग्रेस नेता की न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई थी, जो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में जाकर खत्म होने वाली है. इस दौरान ये यात्रा बिहार, झारखंड, ओडिशा जैसे राज्यों से होते हुए यहां पहुंची है.






जितना चिल्लाना है, चिल्ला लो, रोजगार नहीं मिलेगा: राहुल गांधी


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कानपुर में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के युवाओं का सेना में जाने का रास्ता बंद कर दिया. पीएम मोदी नहीं चाहते कि देश के पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों और सामान्य वर्ग के गरीबों को रोजगार मिले.' उन्होंने कहा, 'आप जितना चिल्लाना चाहते हो आप चिल्ला लो, आपको इस देश में रोजगार नहीं मिल सकता है.'


राहुल के भगवान कृष्ण वाले पोस्टर बने चर्चा का विषय


वहीं, राहुल के कानपुर आने से पहले उनके पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए थे. शहर में राहुल गांधी के ऐसे पोस्टर लगाए गए थे, जिनमें उन्हें रथ पर सवार प्रभु श्री कृष्ण और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय को अर्जुन के रूप में दिखाया गया. पोस्टर छावनी और घंटाघर इलाकों के पास स्थित माल रोड पर लगाए गए. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य संदीप शुक्ला की तरफ से से पोस्टर लगवाए गए हैं. 


यह भी पढ़ें: UP Politics: राहुल गांधी की यात्रा में क्यों नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव? बीजेपी नेता ने किया बड़ा दावा