नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में तेजी से सामान्य हो रहे हालात के बीच एक बार फिर विदेशी विदेशी राजनायिकों का एक अहम प्रतिनिधिमंडल कश्मीर का दौरा करेगा. एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत सरकार 12 फरवरी को 25 विदेशी राजनायिकों के प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर भेज रही है.


सूत्रों के मुताबिक इस प्रतिनिधिमंडल में ज्यादा यूरोप से और लैटिन अमेरिका समेत गल्फ रीजन के देशों के राजनायिक शामिल किए गए हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को हफ्ते दर हफ्ते कश्मीर के बाबत लिए गए फैसलों की समीक्षा करने की हिदायत दी थी.


इससे पहले मोदी सरकार के तकरीबन सभी मंत्रियों ने भी हाल में कश्मीर के अलग क्षेत्रों का दौरा किया था. यही नहीं यूरोप संसद के भी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में कश्मीर का दौरा किया था. हालांकि उसे लेकर कुछ विवाद भी हुआ था.


अभी कुछ ही दिनों पहले अमेरिकी राजदूत समेत कई और देशों के राजदूतों और उच्चायुक्त के एक प्रतिनिधिमंडल को भी कश्मीर दौरे पर भेजा गया था. जिसके बाद अमेरिकी सरकार ने बकायदा बयान जारी करके भारत सरकार द्वारा कश्मीर में शांति बहाली के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की थी.


ये भी पढ़ें


अब सदन में अपने सांसद के कामकाज का लेखाजोखा देख सकेंगे मतदाता

आरक्षण पर अध्यादेश लाकर SC का फैसला बदले सरकार, विपक्षी दलों ने राज्यसभा में की मांग