केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी 'सेवा ही संगठन' अभियान के तहत देश के लगभग एक लाख गांवों में कोविड से संबंधित विशेष राहत व बचाव कल अभियान चलाएगी. सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत कल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दोपहर 12 बजे संबोधित भी करेंगे.


बीजेपी ने कल पूरे देश में 'सेवा दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है


वैश्विक कोरोना संकट के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर पार्टी किसी प्रकार का कोई समारोह आयोजित नहीं करेगी बल्कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता को कहा गया है कि मानवता की सेवा में जुटकर जनता की सेवा करें.


एक लाख गांव तक पहुंचने के लिए केंद्रीय नेताओं से ले कर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की अलग-अलग जिम्मेदारी तय की गई है. पार्टी सांसदों और विधायकों के अलावा केंद्रीय मंत्रियों व राज्यों के मंत्रियों को कम से कम दो गांवों में इसी प्रकार के अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है.


टीकाकरण अभियान के प्रति पार्टी कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करेंगे


पार्टी कार्यकर्ता इस अवसर पर गरीबों और जरूरतमंदों के बीच खाद्य सामग्री और सैनिटाइजर, मास्क और ऑक्सीमीटर के साथ-साथ कोरोना से निपटने में काम आने वाली वस्तुएं वितरित करेंगे और टीकाकरण अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे.


देश भर में पार्टी कार्यकर्ता कई रक्तदान शिविर भी लगायेंगे जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चाओं के लगभग 50,000 कार्यकर्ता रक्तदान करेंगे. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी शासित राज्यों से कोरोना महामारी से अनाथ बच्चों के पुनर्वास के लिए अलग से विशेष योजना चलाने का आह्वान किया है ताकि उनका भविष्य सुरक्षित किया जा सके.


यह भी पढ़ें.


ABP News-C Voter Survey: देश की जनता किससे हैं सबसे ज्यादा नाराज और किसका चाहते हैं परिवर्तन? जानें मूड ऑफ द नेशन