Gujarat-Himachal Election Result 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवड़ी कल्चर का जिक्र किए बिना बड़ा बयान दिया है. उन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि अपने आस-पास के देशों में देख रहे हैं क्या हुआ है. पीएम मोदी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के रिजल्ट के बाद बीजेपी मुख्यालय में पार्टी वर्करों को संबोधित करने के दौरान यह बात कही है. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''हमारे पूर्वजों ने एक कहावत कही है कि 'आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपया' अगर यह हिसाब रहेगा तो क्या स्थिति होगी यह हम अपने आस-पास के देशों में देख रहे हैं. आज इसलिए देश सतर्क है. देश के हर राजनीतिक दल को यह याद रखना होगा कि चुनावी हथकंडों से किसी का भला नहीं हो सकता.'' दरअसल पड़ोसी देश श्रीलंका आर्थिक संकट से गुजर रहा है. साथ ही पाकिस्तान भी अंतरराष्ट्रीय संगठनों से कर्ज मांग रहा है. 


पहले भी दे चुके हैं बयान


पीएम नरेंद्र मोदी फ्री रेवड़ी कल्चर को लेकर पहले भी कई बयान दे चुके हैं. उन्होंने जुलाई 2022 में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए किसी भी पार्टी का नाम लिए बिना निसाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मुफ्त की रेवड़ियां बांटना देश के लिए हानिकारक है. उन्होंने साथ ही कहा था कि रेवड़ी बांटने वाले कभी देश का विकास नहीं कर सकते. इस बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री सीएम अरविंद केजरीवाल ने अक्टूबर 2022 में पलटवार करते हुए कहा था कि अमीर देशों में शिक्षा फ्री है लेकिन हमारे देश के नेता इसे फ्री रेवड़ी कहते हैं. 






चुनाव को लेकर क्या बोले? 


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड कर दिया. गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश बीजेपी को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है. जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर बीजेपी को वोट दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में एक प्रतिशत से भी कम अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ है. इतने कम अंतर से हिमाचल प्रदेश में कभी नतीजे नहीं आए हैं. हिमाचल में हर 5 साल में सरकार बदली है लेकिन हर बार 5-7% के अंतर से सरकार बदली है.


ये भी पढ़ें- Election Result 2022: गुजरात में BJP की रिकॉर्ड जीत पर पीएम मोदी ने दिया पहला बयान, हिमाचल का भी किया जिक्र