Nafe Singh Rathee Murder Case: इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के मामले में गोवा से 2 शूटर्स गिरफ्तार किए गए हैं. इन शूटर्स की पहचान सौरभ और आशीष के रूप में हुई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये कपिल सांगवान गैंग के सदस्य हैं. बहादुरगढ़ पुलिस और दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के संयुक्त ऑपरेशन के बाद ये दोनों धरे गए हैं. ऐसा बताया गया कि पुलिस इन दोनों को वहां से लेकर आ रही है.


वैसे, नफे सिंह हत्याकांड में हरियाणा पुलिस को कुल 4 शूटरों की तलाश है. सभी शूटर कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के बताए जाते हैं, जबकि कपिल सांगवान फिलहाल ब्रिटेन के लंदन शहर में है. हालांकि, इससे पहले तक चारों शूटर्स के विदेश भागने की आशंका जताई गई थी. आरोपियों के खिलाफ लुक-आउट नोटिस भी जारी किया गया था और हत्या में शामिल कुछ और लोगों के खिलाफ एलओसी भी जारी हुआ था. 


1-1 लाख रुपए का आरोपियों पर रखा गया था इनाम 


आरोपियों पर पुलिस की ओर से 1-1 लाख रुपए का इनाम रखा गया था. पुलिस ने कहा था कि जो कोई भी चिन्हित किए 3 आरोपियों (आशीष, नकुल सांगवान उर्फ दीपक सांगवान और अतुल) की सूचना देगा उन्हें 1 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. 


नफे सिंह राठी पर कब, कहां और कैसे हुआ था अटैक?


दरअसल, 25 फरवरी 2024 को दिल्ली से सटे हरियाणा के बहादुरगढ़ में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष और बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नफे सिंह राठी पर जानलेवा हमला हुआ था. नफे सिंह की गाड़ी पर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी, जिसके बाद नफे सिंह राठी की मौत हो गई थी.


कार से आए हमलावरों ने बोला था इनेलो प्रदेश अध्यक्ष पर हमला


इनेलो प्रवक्ता राकेश सिहाग की ओर से हत्या के बाद बताया गया था कि पूर्व विधायक राठी उस दौरान स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) में बैठकर कहीं जा रहे थे. जिले के बहादुरगढ़ कस्बे में अज्ञात लोगों ने उन पर हमला बोला था. हमलावर एक कार से आए थे.