अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र वाघेला ने बड़ा बयान दिया है. महेंद्र वाघेला ने कहा है कि बापू आज तो क्या कभी भी रिटायर नहीं होंगे. आज अपने जन्मदिन के मौके पर वाघेला ने बड़ी बैठक बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह राजनीति से संन्यास का एलान कर सकते हैं. अगर वाघेला कांग्रेस छोड़ते हैं तो कांग्रेस को गुजरात में चुनाव से बड़ा झटका लगेगा.


वाघेला ने दोपहर दो बजे बैठक बुलाई है. उससे पहले हलचल तेज है. वहीं, कांग्रेस आलाकमान ने गुजरात कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है.


महेंद्र वाघेला कांग्रेस के विधायक भी है. उन्होंने कहा है, ‘’बापू का ये कार्यक्रम राजनीतिक नहीं है. यह जन्मदिन का व्यक्तिगत कार्यक्रम है और कुछ नहीं है. बापू आज तो क्या कभी भी रिटायर नहीं होंगे.’’ उन्होंने कहा है, ‘’बापू गुजरात की राजनीति में सरकार के साथ टनाटन खड़े रहेंगे.’’


वाघेला पहले से ही कांग्रेस नाराज हैं. 15 दिन पहले उन्होने गांधीनगर में एक सम्मेलन किया था, जिसमें कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी. आज के सम्मेलन में अगर उन्होंने संन्यास का एलान कर दिया तो दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा.


राष्ट्रपति चुनाव में गुजरात कांग्रेस के कुछ विधायकों ने रामनाथ कोविंद को वोट दिया है. अगले महीने गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने है. इनमें एक सीट कांग्रेस कोटे की है. कांग्रेस को जीत के लिए 47 विधायकों का समर्थन चाहिए. राज्य में पार्टी के 57 विधायक हैं, लेकिन वाघेला समर्थक विधायकों ने साथ छोड़ा तो कांग्रेस के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो सकती है.