MVA Meeting: कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद महाराष्ट्र में भी हलचल तेज हो गई है. इस बीच रविवार (14 मई) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार के घर पर महा विकास अघाड़ी की बैठक बुलाई हुई. इस बैठक में लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर प्राथमिक चर्चा हुई है. बैठक में लोकसभा को लेकर एकजुट होकर काम करने का फैसला किया गया. बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी चर्चा हुई.


आगे की बातचीत के लिए एनसीपी की तरफ से अजित पवार, जयंत पाटिल, शिवसेना (UBT) से उद्धव ठाकरे,नसंजय राउत और कांग्रेस से नाना पटोले,अशोक चव्हाण और बालासाहब थोराट को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 


'एकता में मजबूती' के फॉर्मूले पर करेंगे काम


लोकसभा चुनाव में अब केवल 10 महीनों का समय बचा है. ऐसे में एकता में मजबूती है, इस फ़ार्मूले पर काम करने का तय हुआ है. बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि तीनों पार्टियां लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगी लेकिन सवाल ये है कि कांग्रेस को कर्नाटक में मिली जीत के बाद क्या कांग्रेस महाराष्ट्र में कम सीटों पर मानेगी.


कर्नाटक के नतीजों से बढ़ा उत्साह- पाटिल


बैठक के बाद जयंत पाटिल ने कहा, कर्नाटक के नतीजों से हम सब उत्साहित हैं और हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है. अब हमारे कार्यकर्ता ज्यादा जोश के साथ जनता के बीच जाएंगी. उन्होंने कहा कि हार तो होती है लेकिन जिस तरह से बीजेपी की बड़ी हार हुई है, उससे आत्मविश्वास बढ़ गया है. जयंत पाटिल ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जनता के बीच पहुंचाएंगे. 


एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई. कुछ नेताओं ने कहा कि लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं. ऐसे में इसकी भी तैयारी हमें करनी होगी. इस पर भी आगे की बैठक में चर्चा होगी


शरद पवार के आवास पर हुई अघाड़ी के घटक दलों की बैठक में उद्धव ठाकरे, अजित पवार, नाना पटोले, सुप्रिया सुले समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.


यह भी पढ़ें


Karnataka Election Results 2023: 'ऑपरेशन लोटस को जनता ने कुचला', सामना में मोदी-शाह पर हमला, लिखा- कर्नाटक में नहीं चला नकली हिंदुत्व