भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बड़ा बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा है कि राजनयिक और सैन्य स्तर की बातचीत का अभी तक कोई 'उद्देश्य पूर्ण' हल नहीं निकला है. उन्होंने कहा कि अगर एलएसी पर यथास्थिति बरकरार रहती है तो फिर सैनिकों की संख्या में कमी नहीं की जा सकती. वहीं, लव जिहाद को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें धर्मांतरण की जरूरत ही क्या है.


पढ़ें पूरी खबरhttps://bit.ly/37WBRoc


ब्रिटेन का नया कोरोना स्ट्रेन भारत को अपनी चपेट में ले रहा है. ब्रिटेन से भारत आए 20 लोग इस स्ट्रेन से पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा हैल्थ केयर में आइसोलेशन में अलग रखा गया है. अब तक डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में नए यूके वेरिएंट के मिलने की खबर आई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2KPoRrH


नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन पर बैठे किसान आज सरकार से सातवें दौर की बैठक करेंगे. बैठक दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में होगी. हालांकि करीब तीन हफ्ते बाद सरकार और किसानों की बातचीत से पहले दोनो ही पक्षों ने ये साफ कर दिया है वो अपने स्टैंड पर काम हैं. हालांकि सरकार कह चुकी है कि कानून वापस करना मुमकिन नहीं है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3o1jB2u


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20 हजार 550 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 26 हजार 572 लोग ठीक हुए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 286 लोगों की मौत हुई है. अब देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ दो लाख 44 हजार 853 हो गई है. इस महामारी से अबतक एक लाख 48 हजार 439 लोगों की मौत हो चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3nZSsNA


जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के उमराबाद में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच 14 घंटे से ज्यादा से एनकाउंटर चल रहा है. इन आतंकियों में से एक ने सुरक्षाबलों की अपील के बाद समर्पण कर दिया है,* लेकिन दूसरा अब भी इमारत में छुपा है. बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी लश्कर से जुड़े हैं. एकाउंटर हाइवे के पास चल रहा है, इस वजह से वहां कल शाम से ही आवाजाही बंद है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2L2LcSD