मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक भरी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर से दिल्ली की तिहाड़ जेल में फोन बरामद हुआ है. बरामद मोबाइल पर टेलीग्राम चैनल एक्टिवेट किया गया था. जिसके बाद डार्क नेट पर वर्चुअल नम्बर क्रिएट करके एंटीलिया के पास विस्फोटक और बाद में धमकी भरा पोस्ट तैयार किया गया.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/38x2MXs


देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 23285 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं, 117 लोगों की जान चली गई. हालांकि 15157 लोग ठीक भी हुए हैं. कल तक देशभर में दो करोड़ 61 लाख 64 हजार 920 स्वास्थ्यकर्मियों, बुजुर्गों और कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन लगाई गई है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3rLYVxG


बंगाल की नंदीग्राम सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी आज हल्दिया में नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले आज सुबह उन्होंने सिंहवाहिनी मंदिर में पूजा-अर्चना की. शुभेंदु के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, धर्मेंद्र प्रधान, बाबुल सुप्रीओ और मिथुन चक्रवर्ती के शामिल होने की संभावना है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3bGB90q


चीन की संसद ने ब्रह्मपुत्र नदी पर बांध बनाने की योजना को मंजूरी दे दी है. भारत इसका हमेशा से विरोध करता रहा है. हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट के नाम पर चीन इस नदी पर जो बांध बनाएगा उससे नदी पर पूरी तरह चीन का नियंत्रण हो जाएगा. चीन की योजना के मुताबिक ये दुनिया के सबसे बड़े बांधों में से एक होगा.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3qCNx5O


देश के 17 राज्यों में 'वन नेशन-वन राशन कार्ड' सिस्टम को लागू कर दिया गया है. इन 17 राज्यों को 37600 करोड़ रुपए की अतिरिक्त उधार लेने की भी अनुमति दे दी गई है. इस प्रणाली के तहत राशनकार्ड धारक देश में कहीं भी राशन की दुकान से अपने हिस्से का राशन ले सकते हैं.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3l7ifmc