देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 95 हजार 41 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बड़ी बात यह है कि कल इस महामारी से 2023 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटों एक लाख 67 हजार 457 लोग ठीक हुए हैं. देश में अब 21 लाख 57 हजार 538 लोगों का इलाज चल रहा है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3tGeurt


रामनवमी के मौके पर आज पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का हम सभी को यही संदेश है कि मर्यादाओं का पालन करें. कोरोना के इस संकट काल में, कोरोना से बचने के जो भी उपाय हैं, कृपया करके उनका पालन कीजिए. 'दवाई भी, कड़ाई भी' के मंत्र को याद रखिए.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3aq7TK6


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने रेमडेसिविर, इसके कच्चे माल और वायरल रोधी दवा बनाने में इस्तेमाल होने वाले अन्य सामान पर सीमा शुल्क यानि कस्टम ड्यूटी खत्म करने की घोषणा की है. इस कदम से रेमडिसिविर इंजेक्शन की घरेलू आपूर्ति बढ़ाने और लागत घटाने में मदद मिलेगी.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2QFTwKS


अमेरिका की एक अदालत ने  पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लायड की हत्या का दोषी ठहराया है. पिछले साल चाउविन द्वारा फ्लॉयड की गर्दन को घुटने से दबाए जाने के बाद दम घुंटने से मौत हो गई थी, जिसका वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3sxd40Z


देश में अब तक 13 करोड़ से ज्यादा कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं. इनमें से करीब 30 लाख टीके मंगलवार को लगाए गए. 11 करोड़ 16 लाख 45 हजार 892 लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई है, जबकि एक करोड़ 84 लाख 73 हजार 418 को दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है.


पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3gqTIs5