मुंगेर: बिहार के मुंगेर शहर में सोमवार रात मूर्ति विसर्जन को लेकर हुई हिंसा के बाद से लोगों में आक्रोश है. स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन काबू में है. प्रशासन की कार्रवाई से नाराज लोग आज पहले चरण के तहत होने वाले मतदान का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं. वहीं इस घटना को लेकर मुंगेर चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने मुंगेर शहर को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का आह्वान किया है.


इनकी मांग है कि घटना में दोषी पुलिसकर्मियों और अन्य अधिकारियों को बर्खास्त किया जाए. इस मामले में तकरीबन 70 से 80 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसके विरोध में पूरे शहर को बंद करने का आह्वान किया गया है.


इस घटना में एक नाबालिग के घायल होने की रिपोर्ट के आधारा पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी इसका संज्ञान लिया है और मुंगेर के एसपी से 48 घंटों में अपनी रिपोर्ट जमा करने को कहा है.


इस घटना पर केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी ट्वीट कर दुख जताया और इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण कहा है. उन्होंने ट्वीट किया, "मुंगेर में दुर्गा विसर्जन में हुई बर्बरता का पूरा कृत्य अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है, जांच के बाद जो कोई भी इसमें शामिल है, चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो उनपे कार्रवाई हो."



कांग्रेस ने मुंगेर एसपी और बिहपुर थाना प्रभारी दोनों के ख़िलाफ़ 302 का मुक़दमा दर्ज कराए जाने की मांग की है. पुलिस की कार्रवाई में 6 लोग घायल हुए हैं और 70 से 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.