Mundra Port Drugs Case: गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर बरामद हुई 3000 किलो ड्रग्स के मामले में एनआईए की टीम में बुधवार को दिल्ली में छापेमारी की है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने राजधानी दिल्ली में एक गोदाम पर छापा मारकर वहां मौजूद टेलकम पाउडर को अपने कब्जे में ले लिया. एनआईए को संदेह है कि इस टेलकम पाउडर में भी ड्रग्स मिला हो सकता है. जब्त किए गए सामान को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भिजवाया गया है.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर बरामद हुए ड्रग्स के मामले की जांच के दौरान पता चला कि दिल्ली के नेब सराय इलाके के एक मकान में भी कुछ ड्रग्स छुपा रखी गई है. यह भी पता चला कि यह ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट पर आई खेप का हिस्सा भी हो सकती है. बताया जा रहा है कि जिस तरह का टेलकम पाउडर मुंद्रा पोर्ट पर आए कंटेनर में आया था वैसा ही पाउडर इस जगह मौजूद हो सकता है. यह भी पता चला कि यह सामान भी आशी ट्रेडिंग कंपनी द्वारा ही भेजा गया था.


एनआईए के आला अधिकारी के मुताबिक तमाम सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए नेब सराय इलाके में छापेमारी की गई. इस छापेमारी में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी अपने साथ फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री के विशेषज्ञों को भी ले गई थी. छापेमारी के दौरान वहां टेलकम पाउडर मिला जिसे एनआईए ने एफएसएल के विशेषज्ञों की मदद से अपने कब्जे में कर लिया.


एनआईए को शक है कि इस टेलकम पाउडर में भी ड्रग्स मिला हो सकता है लिहाजा उसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है. ध्यान रहे कि गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर जो कंटेनर आया था उसमें भी टेलकम पाउडर के साथ ड्रग्स मिला हुआ था. बाद में इस मामले की जांच डीआरआई से लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को सौंप दी गई थी. मामले की जांच जारी है.


Aryan Khan Bail Rejected: आर्यन खान को जमानत देने से इनकार करते हुए कोर्ट ने कहा- कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन...