मुंबई: मुंबई में शनिवार रात को उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) को कई इलाकों से गैस दुर्गंध की शिकायतें मिलीं. मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएमसी ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को उन जगहों के लिए रवाना किया. मुंबई के चेंबूर, घाटकोपर, कांजुरमार्ग, विक्रोली और पवई के इलाकों से शिकायतें की गई थीं.


मौके पर पहुंचे बीएमसी के अधिकारी जांच कर रहे हैं. हालांकि दुर्गंध कहां से आ रही है इस बात का पता नहीं चल पाया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर कहा है कि हालात काबू में हैं. सभी संभव और जरूरी संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है. लोगों से ना घबराने की अपील करते हुए उन्होंने खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने की सलाह दी.


वहीं कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर कहा, "हमें चेम्बूर और चंदवली में दुर्गंध के बारे में जानकारी मिली है. बीएमसी आपदा नियंत्रण कंट्रोल रूम दुर्गंध के कारणों का पता लगा रहा है. मुंबई फायर ब्रिगेड अपने काम पर लगी हुई है. जैसे ही स्रोत का पता चलेगा, जानकारी दी जाएगी.”





इस मामले पर बीएमसी ने कहा, ''17 गाड़ियां फील्ड पर हैं और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. हम कारणों का पता लगा रहे हैं. अगर किसी को भी दुर्गंध के कारण समस्या हो रही हो, तो नाक को गीले कपड़े से ढकें.न तो घबराएं और न ही दूसरों को डराएं.''


यह भी पढ़ें-

Coronavirus: दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में हैं संक्रमण के आधे मामले, अहमदाबाद, इंदौर और पुणे का भी बुरा हाल