Intel Former Director Die in Road Accident: मशहूर टेक कंपनी इंटेल (Intel) के दक्षिण एशिया डिवीजन के पूर्व निदेशक अवतार सिंह सैनी की बुधवार (29 फरवरी) तड़के सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, यह हादसा पाम बीच रोड पर हुआ. यहां एक तेज रफ्तार टैक्सी ने उनकी साइकिल में टक्कर मार दी. अवतार सिंह सैनी पेंटियम प्रोसेसर के डिजाइन और विकास में अपनी अहम भूमिका के लिए जाने जाते थे.


68 वर्षीय एनआरआई अवतार सिंह सैनी अच्छे साइकिलिस्ट भी थे. वह अगले महीने अमेरिका वापस जाने वाले थे. अमेरिका में रहने वाले उनके बेटे और बेटी को इस हादसे की जानकारी दे दी गई है. दोनों भारत आ रहे हैं. हादसे की सूचना मिलने के बाद मुंबई के आसपास रहने वाले उनके अन्य रिश्तेदार उनका शव लेने अस्पताल पहुंचे थे.


टक्कर के बाद कुछ दूर तक घसीटता ले गया टैक्सी चालक


एनआरआई कोस्टल पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ साल पहले बीमारी के कारण उन्होंने अपनी पत्नी को खो दिया था. यहां मुंबई के चेंबूर इलाके में वह अकेले रह रहे थे. हादसे के समय मौके पर मौजूद एक अन्य साइकिल चालक यश थोराट ने बताया कि मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता था, लेकिन बुधवार को मेरी जब उनसे मुलाकात हुई तो मैंने उन्हें गुडमॉर्निंग कहा था. इसके कुछ सेकंड बाद मैंने देखा कि एक टैक्सी ने उनकी साइकिल में टक्कर मारी और उन्हें घसीटते आगे ले जा रही है. यह देखकर पहले मैं सहम गया, इसके बाद हिम्मत जुटाते हुए आगे दौड़ा. वह रोड पर गिरे पड़े थे. मैं और अन्य साइकिलिस्ट उन्हें उठाकर अस्पताल ले गए. मुझे बाद में पता चला कि वह अब जिंदा नहीं हैं.


'अपना मोबाइल फोन देकर रिश्तेदारों को कॉल करने को कहा' 


एक अन्य साइकिल चालक ने बताया कि हादसे के बाद सैनी ने अन्य साइकिल चालकों को अपना फोन देते हुए उनके दोस्तों और परिवार वालों को हादसे की सूचना देने को कहा. उनका हेलमेट टूट चुका था और सिर से खून बह रहा था.


लोगों ने टैक्सी ड्राइवर को पकड़ा, पुलिस ने दर्ज किया केस 


सैनी सीएसीजी साइकिलिंग ग्रुप के मेंबर थे. इस ग्रुप के अन्य सदस्यों ने बताया कि सैनी जब भी वह साइकिल चलाते थे तो हमेशा सुरक्षा गियर पहनते थे. दूसरी तरफ दुर्घटनास्थल पर राहगीरों ने टैक्सी चालक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी टैक्सी ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें


Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख गिरफ्तार, TMC सांसद बोले- 'हमसे सीखें राजधर्म', BJP का पलटवार