मुंबई में बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. किरीट सोमैया के बेटे नील सोमैया से मुलुंड पुलिस ने तीन घंटे की पूछताछ की है. ये पूछताछ हफ्तावसूली के एक केस को लेकर की गई. आरोप है कि पिछले साल जनवरी महीने में एक बड़े कॉर्पोरेट कंपनी ने अपने दो टॉवर से जुड़ा कुछ काम एक निजी ठेकेदार को दिया था लेकिन नील सोमैया ने ठेकेदार को डरा धमकाकर वो काम अपने आदमी को दिला दिया. इस केस में मुंबई पुलिस तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है.


क्या है पूरा मामला
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कथित तौर पर बेनामी संपत्ति को लेकर रोज नया आरोप लगाने वाले किरीट सोमैया के बेटे नील सोमैया की मुसीबत बढ़ गई है. साल 2020 जनवरी महीने में एक बड़े कॉर्पोरेट कंपनी ने अपने दो टॉवर से जुड़ा कुछ काम एक निजी ठेकेदार को दिया था. जिसके बाद किरीट के बेटे नील सोमैया से जुड़े कुछ लोगों ने ठेकेदार को नील के ऑफिस में बुलाकर एक टॉवर का काम ठेकेदार से खुद ले लिया. लेकिन कुछ दिन के बाद उन लोगों ने नील की मौजूदगी में दोबारा ठेकेदार को बुलाया और उसे धमकी दी कि वो दूसरा ठेका भी उन्हें दे या उसका प्रॉफिट दें.


इस मामले में बीते साल जनवरी में हफ्ताववसुली का केस दर्ज किया गया था. ऐसे में एक साल बाद मुलुंड पुलिस फिर एक्टिव हो गयी गई है और नील को समन देकर पुलिस थाने बुलाया गया था. नील से तीन घंटे तक पूछताछ की गई उनका बयान दर्ज किया गया है. बयान को वेरिफाई करने के बाद पुलिस इस मामले में अगला कदम उठाएगी.


ये भी पढ़ें-
क्रिप्टोकरेंसी पर लगेगा बैन? बजट सत्र में नया बिल ला सकती है सरकार

BKU के भानु गुट ने कहा- राकेश टिकैत के खिलाफ दर्ज मुकदमे जैसे ही हटा लिए जाएंगे, वह गांव वापस चले जाएंगे