Suspicious Boat Near Gateway Of India: गेटवे ऑफ इंडिया के पास संदिग्ध बोट मिलने के मामले में मुंबई पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस बोट को मंगलवार (6 फरवरी) को मुंबई के ससून डॉक इलाके में गश्त कर रही पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की टीम ने कब्जे में ले लिया था. 
 
इससे पहले येलो गेट पुलिस स्टेशन की चैत्राली बोट पर तैनात पुलिस ने देखा कि एक संदिग्ध बोट जिसपर तीन लोग सवार है वो शहर की तरफ आ रही है, जिसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी नेवी को दी और उनकी मदद से इस बोट को गेट वे ऑफ इंडिया लाया गया. इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई.


कुवैत से मुंबई आए थे तीन लोग
जांच के लिए मुंबई पुलिस के साथ-साथ महाराष्ट्र एटीएस, आईबी और नेवी इंटेलिजेंस की टीमें भी कुलाबा पुलिस स्टेशन पहुंची. जांच में पता चला कि बोट पर सवार तीनों लोग कुवैत से मुंबई में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. 


बिना रुके 12 दिन की यात्रा
यह तीनों लोग लोग तमिलनाडु के निवासी हैं. पूछताछ के दौरान तीनों ने पुलिस को यह जानकारी दी की उन्हें कुवैत ले जाने वाले एजेंट ने कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद वे वहां से भाग गए. उन्होंने बताया कि वे सभी दो साल पहले काम के सिलसिले में कुवैत गए थे. जहां उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए. वे 12 दिनों से बिना रुके यात्रा कर रहे हैं.


पासपोर्ट अधिनियम के तहत केस दर्ज
मामले में कोलाबा पुलिस ने अवैध रूप से प्रवेश करने पर पासपोर्ट अधिनियम के प्रावधानों के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि नवंबर 2008 में मुंबई आतंकी हमला करने वाले दस पाकिस्तानी आतंकवादी भी समुद्री रास्ते से भारत आए थे.


यह भी पढ़ें- 'देश को बांटने का काम कर रही है कांग्रेस', राज्यसभा में बरसे पीएम मोदी, खरगे से बोले- मनोरंजन की कमी आपने पूरी कर दी