Anoop Dange On jitendra Navlani: मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर अनूप डांगे ने मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को एक पत्र लिखकर शिकायत की है. अपने पत्र में डांगे ने कहा है कि 12 अप्रैल 2022 को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बिजनेसमैन जितेंद्र नवलानी उर्फ़ जीतू नवलानी के खिलाफ जिस FIR को रद्द करने का आदेश दिया है, उस मामले में मुंबई पुलिस की ओर से सर्वोच्च न्यायालय में अपील दर्ज की जाए.


इंस्पेक्टर डांगे ने अपने पत्र में ये आरोप लगाया है कि इस मामले के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर किशोर शिंदे ने जितेंद्र नवलानी मामले की जांच ठीक से नहीं की इसके अलावा गामदेवी डिवीज़न के एसीपी किरण काले और अन्य अधिकारियों ने जानबूझकर जितेंद्र नवलानी को फायदा पहुंचाने के लिए जांच में कई कमियां रखीं. इस आधार पर हाईकोर्ट ने ये FIR रद्द करने का आदेश सुनाया.


इस मामले को लेकर डांगे ने पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र


जितेंद्र नवलानी के बार पर 2019 में जब मुंबई पुलिस ने छापा मारा था तब जितेंद्र नवलानी ने पुलिस को उनका काम करने से रोका था और इसी आरोप में गामदेवी पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. जिस एफआईआर  को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 12 अप्रैल को रद्द कर दिया था.


डांगे ने क्या लिखा है पत्र में


डांगे ने अपने पत्र में यह भी लिखा है की जांच अधिकारियों ने जितेंद्र नवलानी को फायदा पहुंचाने के लिए जानबूझकर कानून की ओर से तय किए गए नियमों और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की गई है. इसके अलावा डांगे ने यह भी लिखा है कि न्याय के लिए जरूरी है कि मुंबई पुलिस सुप्रीम कोर्ट में सारे तथ्यों के साथ हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दे. अपने पत्र में डांगे ने कानून के कई सारे पहलुओं और सुप्रीम कोर्ट के कई आदेशों का हवाला भी दिया है और मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जल्द से जल्द सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के संबंध में फैसला लेने का अनुरोध किया है.


आरोप यह है कि नवलानी मुंबई के पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का करीबी है साथ ही शिवसेना नेता संजय राउत ने भी नवलानी पर ईडी के अधिकारियों के साथ मिलकर वसूली का करने का आरोप लगाया है.


ये भी पढ़ें: Look Out Notice: जितेंद्र नवलानी के खिलाफ एसीबी ने जारी किया LOC, संजय राउत ने लगाया था वसूली करने का आरोप


ये भी पढ़ें: Ketaki Chitale Arrest: मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले गिरफ्तार, शरद पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट मामले में 3 और केस दर्ज