मुंबई: भारत में जानलेवा कोरोना वायरस से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा जूझ रहा है. यहां अब तक एक लाख से ज्यादा लोग इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. महाराष्ट्र में इस वायरस ने सबसे ज्यादा तबाही मुंबई में मचाई है. मुंबई में कोविड-19 के अब तक 57 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस से जूझ रही मुंबई के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज से लोकल ट्रेन की शुरुआत की जा रही है. वेस्टर्न रेलवे ने खुद ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी.


हालांकि, अभी इन ट्रेनों में सिर्फ ज़रूरी स्टाफ को ही यात्रा करने की अनुमति होगी. पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने रविवार रात फैसला लिया कि मुंबई में कुछ रेल सेवाओं को दोबारा शुरू किया जाए. वेस्टर्न रेलवे ने एक आधिकारिक बयान जारी कर इस खबर की पुष्टि की.






सुबह साढ़े पांच बजे से शुरू हुई लोकल सेवा


पश्चिम रेलवे की 12 डिब्बों वाली 73 लोकल ट्रेनें चर्चगेट और दहाणु के बीच आज से तय प्रोटोकॉल के तहत शुरू हुईं. इनमें से आठ ट्रेन विरार से दहाणु के बीच में चलेंगी। ये ट्रेने सुबह साढ़े पांच बजे से रात साढ़े ग्यारह बजे के बीच चलेंगी. हालांकि, इनमें सिर्फ ज़रूरी स्टाफ को ही यात्रा करने की अनुमति मिलेगी. आईडी कार्ड दिखाने के बाद ही यात्रियों को स्टेशन में एंट्री मिलेगी.


सेंट्रल रेलवे पर चलेंगी फास्ट ट्रेने


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंट्रल रेलवे पर 200 फास्ट ट्रेने चलेंगी. इनमें 100 अप और 100 डाउन शामिल हैं. यात्रियों को टिकट लेते वक्त आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा. आईडी कार्ड दिखाने पर ही स्टेशन में एंट्री मिलेगी. स्टाफ को QR आधारित ई-पास दिए जाएंगे जिनमें कलर कोड भी होगा।


Coronavirus: दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 2224 नए केस, पॉजिटिव मामलों की संख्या 41000 के पार