Mumbai Local Trains: भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच सेंट्रल और हार्बर लाइन पर शनिवार (10 फरवरी) को मोटरमैन की कमी के चलते 147 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. ये सभी मोटरमैन अपने सहयोगी मुरलीधर शर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे. मुरलीधर शर्मा की शुक्रवार को सैंडहर्स्ट रोड और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) स्टेशन के बीच एक दुर्घटना में मौत हो गई थी. 


पीटीआई एजेंसी के अनुसार, रेलवे अधिकारी ने बताया कि 88 लोकल ट्रेन सेवाओं सहित लगभग 147 ट्रेन रद्द कर दी गईं. घटना से ये सवाल उठ रहे हैं कि कहीं यह सुनियोजित विरोध प्रदर्शन तो नहीं था क्योंकि पहले मोटरमैन काम के अत्यधिक दबाव का मुद्दा उठा चुके हैं. शनिवार (11 फरवरी) की शाम रेल सेवाओं में देरी के कारण बड़ी संख्या में यात्री सीएसएमटी और अन्य स्टेशन पर फंसे रहे. 


ट्रेनें रद्द होने के पीछे क्या है वजह
रेलवे अधिकारी ने कहा कि सेवाओं में देरी हुई क्योंकि कई मोटरमैन अपने सहयोगी मुरलीधर शर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल होने कल्याण गए थे. शर्मा की शुक्रवार को भायखला और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच पटरी पार करते समय मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि शर्मा का अंतिम संस्कार दोपहर को होना था लेकिन यह शाम पांच बजे हो सका. अंतिम संस्कार में काफी संख्या में मोटरमैन शामिल हुए थे, जिसके चलते ही ट्रेन परिचालन में देरी हुई. 


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मुरलीधर शर्मा की जांच चल रही थी क्योंकि उन्होंने ड्यूटी के दौरान लाल सिग्नल जंप किया था. सीआरएमएस के महासचिव प्रवीण वाजपेयी ने सिग्नल पासिंग एट डेंजर की दुर्घटनाओं के खतरनाक प्रभाव के बारे में बताया. उनका कहना है कि नौकरी से निकाले जाने के डर से कर्मचारी डिप्रेशन में चले जाते हैं. एसपीडी जांच मानवीय दृष्टिकोण से की जानी चाहिए क्योंकि यह सिर्फ एक गलती है, जान-बूझकर किया जाने वाला कोई अपराध नहीं है. 


यह भी पढ़ें:-


Pakistan Election: पाकिस्तान में बहुमत नहीं होना बना 'बवाल', नवाज के पाले में गए तीन निर्दलीय, बिलावल ने कहा- गठबंधन सरकार पर कोई चर्चा नहीं