Mumbai Fire News Live Updates: मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. BMC के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी, उस समय इसमें रहने वाले कई लोग सो रहे थे.


उन्होंने कहा, 'यह 20 मंजिल का इमारत है लेकिन आग इसकी 18वीं मंजिल पर लगी थी. वहीं स्थानीय लोगों ने जब इस घटना के बारे में बताया तो दमकल कर्मी और पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. इस घटना में कई लोग घायल हो गए और उन्हें पास के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है.'


अधिकारी ने बताया गया कि नायर अस्पताल ले जाए गए 6 में से चार घायलों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों की मौत दो अलग-अलग अस्पतालों- भाटिया अस्पताल और कस्तूरबा अस्पताल- में हुई. अधिकारी ने कहा कि फिलहाल भाटिया अस्पताल में 13, नायर अस्पताल में दो और कस्तूरबा अस्पताल में एक व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है. वहीं मुंबई महानगर पालिका कि मेयर और सांसद अरविंद सावंत ने ऐलान किया कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये दिया जायेगा और घायलों का इलाज का खर्चा महानगर पालिका उठायेगी.


13 गाड़ियां और पानी के सात टैंकर घटनास्थल पर पहुंचे


उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियां और पानी के सात टैंकर घटनास्थल पर पहुंचे. इस आग को तीसरे स्तर की (भीषण) आग बताया गया है. राहत की बात ये है कि फिलहाल दमकल कर्मियों ने आग पर चारों तरफ से काबू पा लिया है.


एक अन्य अधिकारी ने कहा, '18वीं मंजिल पर आग लगने के तुरंत बाद, निवासी अपने परिवार के सदस्यों के साथ बाहर की ओर भागने लगे. प्रत्येक मंजिल पर कम से कम छह फ्लैट हैं. आग ने 18वीं और 19वीं मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ निवासी वहां फंस गए.' उन्होंने कहा कि कुछ निवासियों के अनुसार, आग लगने के बाद इमारत में बिजली की सप्लाई बंद हो गई. आग लगने के समय इमारत के कई निवासी सो रहे थे.


ये भी पढें:


Mumbai के ताड़देव इलाके की बिल्डिंग में भीषण आग लगने से अब तक 7 की मौत, मौके पर दमकल की 21 गाड़ियां मौजूद


Assembly Elections 2022: विधानसभा चुनावों में अबतक किन-किन बड़े नेताओं ने बदला पाला, जानिए