मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच ने हाई क्वालिटी के नकली नोट के साथ मुंबई के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इसके पास करीब 24,00,000 के नकली नोट थे. यह नकली नोट 2000 की डिनॉमिनेशन में थे. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला है कि नोट पाकिस्तान के रास्ते दुबई और फिर मुंबई आए हैं. यह नोट यहां पर किसे दिया जाना था और किस लिए इसका इस्तेमाल किया जाना था क्राइम ब्रांच इसकी जांच कर रही है. लेकिन देश की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए क्राइम ब्रांच टेरर एंगेल को नकार नहीं रही. इसलिए आरोपी के पाकिस्तान लिंक की भी जांच हो रही है.


पुलिस ने कहा कि ठाणे जिले के कलवा के रहने वाला जावेद गुलाम नबी शेख (36) सामान में छिपे नोटों के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकलने में कामयाब रहा. क्राइम ब्रांच यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या ये नोट टेरर फंडिंग के लिए भारत में लाए गए थे.


पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''केंद्रीय एजेंसियों ने मुंबई क्राइम ब्रांच को जानकारी दी कि एक आदमी नकली भारतीय नोटों के साथ दुबई से मुंबई पहुंच रहा है. इसके बाद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के बाहर एक बस स्टॉप के पास जाल बिछाया गया और शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया.'' मामले के जांच चल रही है.


यह भी पढ़ें-


हिंदू समुदाय का मतलब BJP नहीं, बीजेपी का विरोध हिंदुओं का नहीं- भैयाजी जोशी


दिल्ली चुनाव: सभी 21 स्ट्रांग रूम में EVM की जबरदस्त सुरक्षा, दिन-रात पहरा दे रहे हैं AAP कार्यकर्ता