Extortion Case:  मुंबई क्राइम ब्रांच ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को अपने हिरासत में ले लिया है. इससे पहले अदालत ने वाजे को 6 नवंबर तक पुलिस की हिरासत में भेजे जाने का निर्देश दिया था.


बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के खिलाफ उपनगर गोरेगांव में वसूली का केस दर्ज है. इस मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह भी आरोपी हैं. वाजे एंटीलिया और मनसुख हिरन हत्या मामले में नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद थे.






सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के पास एक संदिग्ध वाहन खड़ा पाये जाने से जुड़े मामले में गिरफ्तार किये जाने के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. वाहन से विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी.


गोरेगांव पुलिस थाने में दर्ज वसूली के मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने विशेष अदालत से वाजे को हिरासत में देने की मांग की थी. इसी केस में परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. 


बता दें कि शिकायतकर्ता केतन तन्ना ने आरोप लगाए थे कि जब परमबीर सिंह जनवरी 2018 से फरवरी 2019 के बीच ठाणे के पुलिस आयुक्त थे तो आरोपी ने वसूली रोधी प्रकोष्ठ के कार्यालय में उन्हें तलब कर सवा करोड़ रुपये की उगाही की थी और उन्हें गंभीर आपराधिक मामलों में फंसाने की धमकी दी थी.


Drugs Case: फडणवीस के दिवाली बाद पटाखे फोड़ने वाले बयान पर CM उद्धव का पलटवार, बोले- पाकिस्तान पर बम कब गिरेंगे